Gujarat Election ABP C-Voter Survey: गुजरात में सभी पार्टियां युद्धस्तर पर चुनाव प्रचार में जुटी हुई हैं. राज्य में 1 और 5 दिसंबर को वोटिंग होनी है. जबकि नतीजे 8 दिसंबर को सामने आएंगे. बीजेपी, कांग्रेस के अलावा इस बार आम आदमी पार्टी भी पूरी ताकत झोंके हुए है. इन सबके बीच असदुद्दीन ओवैसी की एआईएमआईएम भी ताल ठोक रही है. ऐसे में गुजरात की जनता के मन में क्या है, इसको लेकर abp न्यूज़ के लिए सी-वोटर ने साप्ताहिक सर्वे किया है. गुजरात में 2,666 लोगों से बात की गई है. सर्वे में मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 प्रतिशत है.


सी वोटर ने इस सर्वे में सवाल पूछा कि क्या गुजरात में ओवैसी को बड़ा फैक्टर मानते हैं? इस सवाल के बेहद चौंकाने वाले जवाब मिले हैं. सर्वे में 44 प्रतिशत लोगों ने कहा कि वे गुजरात में ओवैसी को बड़ा फैक्टर मानते हैं. जबकि 25 प्रतिशत लोगों का मानना है कि गुजरात में ओवैसी कम बड़ा फैक्टर हैं. वहीं 31 प्रतिशत का कहना है कि गुजरात में ओवैसी कोई फैक्टर नहीं हैं.


गुजरात में ओवैसी को बड़ा फैक्टर मानते हैं?
स्रोत- सी वोटर 


बहुत बड़ा- 44%
कम बड़ा- 25%
फैक्टर नहीं- 31% 


गुजरात में 10 फीसदी मुस्लिम आबादी है और 53 सीटों पर मुस्लिमों का अच्छा खासा प्रभाव है. मुस्लिमों की बड़ी आबादी अब तक कांग्रेस को वोट दे रही थी, लेकिन इस बार आम आदमी पार्टी भी उस पर दावा कर रही है. इस बीच असदुद्दीन ओवैसी खुद को मुस्लिमों का असली हिमायती बता रहे हैं. उन्होंने ये वादा भी किया है कि अगर उनके उम्मीदवार जीते तो बूचड़खानों की संख्या को बढ़ाया जाएगा.


नोट: abp न्यूज़ के लिए ये सर्वे सी-वोटर ने किया है. सर्वे के नतीजे पूरी तरह से लोगों से की गई बातचीत और उनके द्वारा व्यक्त की गई राय पर आधारित हैं. इसके लिए abp न्यूज़ ज़िम्मेदार नहीं है. 


ये भी पढ़ें- 


ABP News C Voter Survey: कांग्रेस छोड़कर गए नेताओं से होगा पार्टी को गुजरात चुनाव में नुकसान? लोगों के जवाब ने किया हैरान