Gujarat Election ABP C-Voter Survey: गुजरात और हिमाचल प्रदेश चुनावी रंग में रंगे हुए हैं. हिमाचल में 12 नवंबर को मतदान हो चुका है जबकि गुजरात में 1 और 5 दिसंबर को वोटिंग होनी है. दोनों ही राज्यों के नतीजे 8 दिसंबर को सामने आएंगे. ऐसे में गुजरात की जनता के मन में क्या है, इसको लेकर abp न्यूज़ के लिए सी-वोटर ने साप्ताहिक सर्वे किया है. गुजरात में 2,666 लोगों से बात की गई है. सर्वे में मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 प्रतिशत है.


सी वोटर ने इस सर्वे में सवाल पूछा कि क्या दिग्गज नेताओं के टिकट कटने से बीजेपी को फायदा या नुकसान? इस सवाल के चौंकाने वाले जवाब मिले हैं. सर्वे में 42 प्रतिशत लोगों ने कहा कि दिग्गज नेताओं के टिकट कटने से बीजेपी को फायदा होगा. जबकि 48 प्रतिशत लोगों को मानना है कि दिग्गज नेताओं के टिकट कटने से बीजेपी को नुकसान होगा. वहीं 10 प्रतिशत का कहना है कि इसका चुनाव में कोई असर नहीं है.


दिग्गज नेताओं के टिकट कटने से बीजेपी को फायदा या नुकसान?
स्रोत- सी वोटर 


फायदा- 42%
नुकसान- 48%
असर नहीं- 10% 


गुजरात चुनाव के लिए बीजेपी ने अब तक कुल 182 विधानसभा क्षेत्रों में से 166 क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं. इनमें कई दिग्गज नेताओं समेत मौजूदा विधायकों के टिकट काटे गए हैं. टिकट न मिलने से खफा पार्टी के एक मौजूदा विधायक और चार पूर्व विधायकों ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ने की धमकी भी दी है. वही बीजेपी के पूर्व विधायक हर्षद वसावा ने नंदोड सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन पत्र भी दाखिल कर दिया है. 


नोट: abp न्यूज़ के लिए ये सर्वे सी-वोटर ने किया है. सर्वे के नतीजे पूरी तरह से लोगों से की गई बातचीत और उनके द्वारा व्यक्त की गई राय पर आधारित हैं. इसके लिए abp न्यूज़ ज़िम्मेदार नहीं है. 


ये भी पढ़ें- 


ABP News C Voter Survey: कांग्रेस छोड़कर गए नेताओं से होगा पार्टी को गुजरात चुनाव में नुकसान? लोगों के जवाब ने किया हैरान