Gujarat Election ABP C-Voter Survey: गुजरात विधानसभा चुनाव में सभी मुख्य दल जोर-शोर से प्रचार में जुटे हुए हैं. राज्य में पिछले 27 साल से बीजेपी सत्ता में है. बीजेपी की सत्ता में वापसी के लिए पीएम मोदी (PM Modi), गृह मंत्री अमित शाह समेत सभी वरिष्ठ नेता दमखम लगा रहे हैं. कांग्रेस की ओर से राहुल गांधी (Rahul Gandhi) भी इसी हफ्ते से प्रचार शुरू कर चुके हैं. वहीं आप (AAP) के लिए अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पूरी ताकत झोंके हुए हैं. ऐसे में abp न्यूज़ के लिए सी वोटर ने साप्ताहिक सर्वे किया है.


आज का ये साप्ताहिक सर्वे आखिरी साप्ताहिक सर्वे है क्योंकि गुजरात में 1 दिसंबर को पहले फेज का चुनाव है. पहले फेज में सौराष्ट्र की 54 और दक्षिण गुजरात की 35 सीटों पर वोटिंग है. इसके लिए 29 नवंबर को प्रचार का शोर थम जाएगा. इस सर्वे में 1 हजार 889 लोगों की राय ली गई है. सर्वे बुधवार से शुक्रवार तक किया गया है. सर्वे में मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी है. आपको बताते हैं सर्वे में पूछे गए सवाल और उनके जवाबों के बारे में.


1. मोदी ने औकात वाले बयान का मुद्दा उछाल दिया है इससे बीजेपी को फायदा होगा?
स्रोत- सी वोटर 
हां-53%
नहीं-47%


2. मोदी के खिलाफ कांग्रेस ने औकात वाला बयान देकर सेल्फ गोल किया?
स्रोत- सी वोटर 
हां-57%
नहीं-43%


3. मेधा पाटकर के साथ राहुल गांधी की तस्वीर से कांग्रेस को चुनाव में फायदा या नुकसान?
स्रोत- सी वोटर 
फायदा- 35%
नुकसान-50%
असर नहीं-15%


4. राहुल गांधी की तुलना सद्दाम हुसैन से करना सही या गलत?
स्रोत- सी वोटर 
सही-36%
गलत-64%


5. क्या राहुल के प्रचार से गुजरात की हवा बदलेगी?
स्रोत- सी वोटर 
हां-41%
नहीं-59%


6. AAP के खिलाफ दिल्ली में स्टिंग के खुलासों से गुजरात में AAP को नुकसान होगा?
स्रोत- सी वोटर 
हां-51%
नहीं-45%
असर नहीं-4%


नोट: abp न्यूज़ के लिए ये सर्वे सी-वोटर ने किया है. सर्वे के नतीजे पूरी तरह से लोगों से की गई बातचीत और उनके द्वारा व्यक्त की गई राय पर आधारित हैं. इसके लिए abp न्यूज़ ज़िम्मेदार नहीं है. 


ये भी पढ़ें- 


Gujarat Election 2022: एक भी मुस्लिम उम्मीदवार को टिकट नहीं, फिर भी सर्वे में बीजेपी को इतने प्रतिशत मुसलमानों का मिल रहा साथ, चौंका देगा ये सर्वे