ABP News C-Voter Survey On Congress: हिमाचल प्रदेश में चुनाव की तारीखों का एलान हो चुका है. राज्य में 12 नवंबर को मतदान होगा. गुजरात में भी किसी दिन चुनाव की तारीखों का एलान हो सकता है. इससे पहले बड़े-बड़े नेता युद्ध स्तर पर चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं. चुनाव से पहले कांग्रेस को भी मल्लिकार्जुन खरगे के रूप में नया अध्यक्ष मिल गया है. इस चुनावी माहौल के बीच abp न्यूज़ के लिए सी वोटर ने साप्ताहिक चुनावी सर्वे किया है. सर्वे में हिमाचल प्रदेश के 1,397 और गुजरात के 1,216 लोगों की राय ली गई है. सर्वे में मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी है.


सर्वे में सवाल किया गया कि गुजरात चुनाव में कांग्रेस की रणनीति कैसी है? इस सवाल के लोगों ने हैरान करने वाले जवाब दिए. सर्वे में 36 प्रतिशत लोगों ने कहा कांग्रेस लड़ाई में है. वहीं 46 प्रतिशत लोगों का मानना है कि कांग्रेस लड़ाई से बाहर है. जबकि 18 प्रतिशत का कहना है कि कांग्रेस चुपचाप तैयारी कर रही है.


गुजरात चुनाव में कांग्रेस की रणनीति कैसी है?


कांग्रेस लड़ाई में है- 36%
कांग्रेस लड़ाई से बाहर है- 46%
कांग्रेस चुपचाप तैयारी कर रही है- 18%


गुजरात में बीजेपी को सत्ता से हटाने के लिए कांग्रेस जोर लगा रही है. कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के बाद गुजरात में अब कांग्रेस के नेता ज्यादा एक्टिव नजर आ रहे हैं. पार्टी के नए अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के सामने गुजरात चुनाव एक बड़ी चुनौती की तरह है. बीजेपी जहां कई सालों से सत्ता पर काबिज है तो इस बार आम आदमी पार्टी भी मैदान में है. अरविंद केजरीवाल गुजरात के कई दौरे कर चुके हैं. हालांकि, अभी तक गुजरात में कांग्रेस के किसी बड़े नेता ने कोई जनसभा या रैली नहीं की है. 


नोट- abp न्यूज़ के लिए ये ओपिनियन पोल सी-वोटर ने किया है. इस सर्वे में मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी है. सर्वे के नतीजे पूरी तरह से लोगों से की गई बातचीत और उनके द्वारा व्यक्त की गई राय पर आधारित हैं. इसके लिए abp न्यूज़ ज़िम्मेदार नहीं है. 


ये भी पढ़ें- 


ABP C-Voter Survey: पीएम मोदी के हिन्दू धर्मस्थलों के दर्शन से क्या बीजेपी को होगा फायदा? सर्वे में मिला ये जवाब