Gujarat Election ABP C-Voter Survey: गुजरात में पहले चरण के मतदान में केवल 2 हफ्ते का ही समय बाकी है. उससे पहले सभी राजनीतिक दल चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं. राज्य में दो चरण में 1 और 5 दिसंबर को मतदान होना है. जबकि 8 दिसंबर को नतीजे आएंगे. ऐसे चुनावी माहौल में गुजरात की जनता का मूड जानने के लिए abp न्यूज़ के लिए सी-वोटर ने साप्ताहिक सर्वे किया है. इस सर्वे में गुजरात के 2 हजार 128 लोगों से राय ली गई है. सर्वे पिछले दो दिनों में किया गया है. इसमें मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी है.


सी वोटर ने सर्वे के दौरान गुजरात के लोगों से सवाल किया कि नरोदा पाटिया दंगे के दोषी की बेटी पायल को बीजेपी उम्मीदवार बनाना सही या गलत? इस सवाल के चौंकाने वाले नतीजे मिले हैं. सर्वे में 42 प्रतिशत लोगों ने कहा कि नरोदा पाटिया दंगे के दोषी की बेटी पायल को बीजेपी का उम्मीदवार बनाना सही है. जबकि 58 प्रतिशत लोगों का मानना है कि पायल को टिकट देना गलत है.


नरोदा पाटिया दंगे के दोषी की बेटी पायल को बीजेपी उम्मीदवार बनाना सही या गलत?
स्रोत- सी वोटर


सही-42%
गलत-58% 


कौन हैं पायल कुकरानी?


भारतीय जनता पार्टी ने पायल कुकरानी (30) को गुजरात के चुनावी मैदान में उतारा है, जो एक डॉक्टर हैं. पायल कुकरानी के पिता मनोज कुकरानी अहमदाबाद जिले के नरोदा पाटिया इलाके में 2002 के गोधरा कांड के बाद हुए दंगों से संबंधित मामले में 16 दोषियों में से एक थे, जहां 97 लोग मारे गए थे. पायल कुकरानी नरोदा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रही हैं.


नोट: abp न्यूज़ के लिए ये सर्वे सी-वोटर ने किया है. सर्वे के नतीजे पूरी तरह से लोगों से की गई बातचीत और उनके द्वारा व्यक्त की गई राय पर आधारित हैं. इसके लिए abp न्यूज़ ज़िम्मेदार नहीं है. 


ये भी पढ़ें- 


ABP News C voter Survey: असदुद्दीन ओवैसी की गुजरात चुनाव में एंट्री से क्या BJP को मिलेगा फायदा, सर्वे ने खोला राज