ABP C-Voter Survey Election 2022: कानपुर के इत्र व्यापारी पीयूष जैन (Piyush Jain) के परिसरों पर 22 दिसंबर को शुरू हुई छापेमारी आखिरकार खत्म हो गई है. लेकिन पीयूष जैन के घर छापेमारी के दौरान मिले अरबों रुपये का मामला अब राजनीतिक रंग भी ले चुका है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से लेकर अमित शाह (Amit Shah), सीएम योगी आदित्यनाथ तक समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को घेरने में जुटे हैं. वहीं दूसरी ओर अखिलेश यादव ने एबीपी न्यूज़ से बात करते हुए कहा कि जो पैसा निकला है, अंत में देखेंगे ये पैसा बीजेपी का ही निकलेगा.


इस बीच ABP News ने C-Voter Survey के जरिए कानपुर कैश कांड पर लोगों के सामने उठाया. सर्वे में सवाल पूछा कि क्या कन्नौज कैश कांड का राजनीतिक कनेक्शन है? 77 फीसदी लोगों ने माना कि इसका राजनीतिक कनेक्शन है. 23 फीसदी लोगों का मत ये भी था कि इस मामले में कोई राजनीतिक कनेक्शन नहीं है. 


क्या कन्नौज कैश कांड का राजनीतिक कनेक्शन है?
सी वोटर का सर्वे



  • हां- 77%

  • नहीं- 23%


टैक्स चोरी के आरोप में गिरफ्तारी के बाद न्यायिक हिरासत में भेजे गए कानपुर के कारोबारी पीयूष जैन के ठिकानों से अब तक करीब 194 करोड़ रुपये की अघोषित नकदी और 23 किलोग्राम सोना एवं अन्य कीमती सामान जब्त किया गया है. केंद्रीय वित्त मंत्रालय ने कहा कि पान मसाला (गुटखा) एवं इत्र कारोबारी पीयूष जैन के कानपुर स्थित आवास से 177.45 करोड़ रुपये की अघोषित नकदी मिली है. यह किसी भी ठिकाने से बरामद और जब्त की गई अब तक की सबसे बड़ी अघोषित नकदी है.


पीएम मोदी ने कानपुर कांड पर क्या कहा
पीएम नरेंद्र मोदी ने बिना नाम लिए कानपुर में इत्र कारोबारी के घर छापे की चर्चा करते हुए कहा, "मैं सोच रहा था बीते दिनों जो बक्से भर-भर के नोट मिले हैं, उसके बाद भी ये लोग यही कहेंगे कि ये भी हमने ही किया है. साथियों आप कानपुर वाले तो बिजनेस को, व्यापार-कारोबार को अच्छे से समझते हैं."


वहीं अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कन्नौज में एबीपी न्यूज़ से खास बातचीत में कहा कि जो छापा पड़ा है, जो पैसा निकला है...अंत में देखेंगे कि यह पैसा बीजेपी का ही निकलेगा. साथ ही उन्होंने कहा, ''पीएम मोदी कहीं न कहीं इत्र को बदनाम कर रहे हैं, उस कन्नौज को बदनाम कर रहे हैं, जिसने कितनों को रोजगार दिया है, कारोबार दिया है.''


ये भी पढ़ें-
IT Raid: पीयूष जैन के घर हुई छापेमारी पर बोले केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर- सिर्फ अखिलेश यादव और सपा नेताओं को ही क्यों हो रहा दर्द?


Kanpur Raid: पीयूष जैन के घर पर मिले दो अंडरग्राउंड बंकर, DGGI की टीम के साथ मौजूद चश्मदीद का दावा