ABP C Voter Survey On Karnataka Elections: कर्नाटक में राजनीतिक तापमान गर्माया हुआ है. विधानसभा चुनाव के प्रचार में जुटे राजनेता एक दूसरे पर जोरदार हमला बोल रहे हैं. बीजेपी (BJP) के पक्ष में माहौल बनाने के लिए जहां पीएम मोदी, अमित शाह, जेपी नड्डा समेत कई दिग्गज मैदान में हैं तो वहीं कांग्रेस (Congress) के लिए मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा ने पूरी ताकत झोंक रखी है.


ऐसे चुनावी माहौल में कर्नाटक की जनता के मन में क्या है ये जानने के लिए एबीपी न्यूज़ के लिए सी-वोटर ने सर्वे किया है. इस सर्वे में शामिल लोगों से पूछा गया कि किस मुद्दे ने कर्नाटक चुनाव को ज्यादा गरम किया है? इस सवाल के बेहद हैरान करने वाले नतीजे सामने आए. सर्वे में हिस्सा लेने वाले 34 प्रतिशत लोगों ने कहा कि 40% कमीशन के आरोप ने चुनाव को ज्यादा गरम किया है. 


पीएम मोदी को सांप-नालायक कहने से गर्माया चुनाव 


सर्वे में शामिल 31 प्रतिशत लोगों का मानना है कि पीएम मोदी को सांप-नालायक कहने से सियासी सरगर्मी ज्यादा बढ़ी है. जबकि 14 प्रतिशत लोगों का कहना है कि बजरंग दल, पीएफआई बैन के मुद्दे ने चुनाव को ज्यादा गरम किया है. वहीं 21 प्रतिशत लोग ऐसे भी रहे जिन्होंने पता नहीं कहा. 




किस मुद्दे ने कर्नाटक चुनाव को ज्यादा गरम किया?
40% कमीशन का आरोप-34%
मोदी को सांप-नालायक कहना-31%
बजरंग दल, PFI बैन-14%
पता नहीं-21% 


कर्नाटक की 224 सदस्यीय विधानसभा के लिए 10 मई को मतदान होगा और 13 मई को नतीजे घोषित किए जाएंगे. उससे पहले कर्नाटक के चुनावी मुद्दों पर abp न्यूज़ के लिए सी वोटर ने ये सर्वे किया है. कर्नाटक में किए गए सर्वे में 6 हजार 679 लोगों से बात की गई है. इसके साथ ही कर्नाटक चुनाव से जुड़े सवालों को लेकर ऑल इंडिया सर्वे भी हुआ है. इसमें 1 हजार 679 लोगों की राय ली गई है. सर्वे में मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी है.


नोट: abp न्यूज़ के लिए ये सर्वे सी-वोटर ने किया है. सर्वे के नतीजे पूरी तरह से लोगों से की गई बातचीत और उनके द्वारा व्यक्त की गई राय पर आधारित हैं. इसके लिए abp न्यूज़ ज़िम्मेदार नहीं है. 


ये भी पढ़ें- 


Karnataka Elections: फिल्म द केरला स्टोरी पर पीएम मोदी का बयान, कर्नाटक की रैली में कहा- कांग्रेस समाज को तहस-नहस करने वाली...