Gujarat Election ABP C-Voter Survey: गुजरात में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार तेज है. बीजेपी के पक्ष में माहौल बनाने के लिए पीएम मोदी समेत कई नेता मैदान में हैं तो वहीं कांग्रेस की ओर से भी पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, अशोक गहलोत जैसे कई वरिष्ठ नेता प्रचार कर रहे हैं. अन्य दलों के बड़े-बड़े नेता भी चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं. ऐसे चुनावी माहौल में गुजरात की जनता का मूड जानने के लिए abp न्यूज़ के लिए सी-वोटर ने साप्ताहिक सर्वे किया है. 


इस सर्वे में गुजरात के 2 हजार 128 लोगों से राय ली गई है. सर्वे पिछले दो दिनों में किया गया है. इसमें मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी है. सी वोटर ने सर्वे के दौरान सवाल किया कि कांग्रेस की स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शशि थरूर को शामिल न कर कांग्रेस ने अध्यक्ष चुनाव लड़ने की सजा दी है? 


सर्वे में मिला ये जवाब


इस सवाल के बेहद चौंकाने वाले नतीजे सामने आए हैं. सर्वे में 50 प्रतिशत लोगों ने कहा कि हां, स्टार प्रचारकों की लिस्ट में थरूर को शामिल न कर कांग्रेस ने उन्हें अध्यक्ष चुनाव लड़ने की सजा दी है. जबकि 50 प्रतिशत लोगों का मानना है कि ये बात सही नहीं है.


स्टार प्रचारकों की लिस्ट में थरूर को शामिल न कर कांग्रेस ने अध्यक्ष चुनाव लड़ने की सजा दी ?
स्रोत- सी वोटर
हां-50%
नहीं-50% 


गौरतलब है कि हाल ही में संपन्न हुए कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में शशि थरूर और मल्लिकार्जुन खरगे के बीच मुकाबला हुआ था. जिसमें मल्लिकार्जुन खरगे ने बड़े अंतर से शशि थरूर को मात दी थी. राजनीतिक गलियारों में चर्चा थी कि मल्लिकार्जुन खरगे को गांधी परिवार का समर्थन था. इस चुनाव के बाद थरूर खेमे की ओर से उनको अलग-थलग करने के आरोप लगाए गए हैं.


नोट: abp न्यूज़ के लिए ये सर्वे सी-वोटर ने किया है. सर्वे के नतीजे पूरी तरह से लोगों से की गई बातचीत और उनके द्वारा व्यक्त की गई राय पर आधारित हैं. इसके लिए abp न्यूज़ ज़िम्मेदार नहीं है. 


ये भी पढ़ें- 


ABP News C voter Survey: असदुद्दीन ओवैसी की गुजरात चुनाव में एंट्री से क्या BJP को मिलेगा फायदा, सर्वे ने खोला राज