ABP C-Voter Survey On Gujarat Election: गुजरात विधानसभा चुनाव में कई मुद्दे चर्चा में हैं. बेरोजगारी, भ्रष्टाचार जैसे मुद्दे विपक्षी दलों की चुनावी रैलियों में छाए हुए हैं. गुजरात में 27 साल से सत्ता में काबिज बीजेपी (BJP) एक बार फिर विकास, पीएम मोदी (PM Modi) के चेहरे पर वोटर्स को लुभाने में जुटी हुई है. राज्य में 1 और 5 दिसंबर को मतदान होगा और 8 दिसंबर को नतीजे आएंगे.  


ऐसे चुनावी माहौल में जनता का मूड जानने के लिए abp न्यूज़ के लिए सी-वोटर ने साप्ताहिक सर्वे किया है. इस सर्वे में गुजरात के 2 हजार 128 लोगों से राय ली गई है. सर्वे पिछले दो दिनों में किया गया है. इसमें मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी है. इस सर्वे में गुजरात के मुद्दों को लेकर सवाल किया गया. 


गुजरात में सबसे बड़ा विकास का मुद्दा


सी-वोटर ने गुजरात की जनता से पूछा कि गुजरात में वोट किस आधार पर देंगे? इस सवाल के बेहद चौंकाने वाले नतीजे सामने आए हैं. जिससे पता चला कि गुजरात की जनता के लिए विकास ही सबसे बड़ा मुद्दा है. इसके बाद पीएम मोदी और अन्य मुद्दों को लेकर जनता वोट करेगी. सर्वे में 33 प्रतिशत लोगों ने कहा कि वे विकास के आधार पर वोट देंगे. जबकि 26 प्रतिशत जनता पीएम मोदी के नाम पर वोट करेगी. 14-14 प्रतिशत लोग धर्म और जाति के लिए वोट करेंगे. वहीं 13 प्रतिशत लोग अन्य मुद्दों के आधार पर वोट करेंगे.


गुजरात में वोट किस आधार पर देंगे?
धर्म-14%
जाति-14%
विकास-33%
मोदी-26%
अन्य-13%


नोट: abp न्यूज़ के लिए ये सर्वे सी-वोटर ने किया है. सर्वे के नतीजे पूरी तरह से लोगों से की गई बातचीत और उनके द्वारा व्यक्त की गई राय पर आधारित हैं. इसके लिए abp न्यूज़ ज़िम्मेदार नहीं है. 


ये भी पढ़ें- 


ABP C Voter Survey: गुजरात में क्या बन रहा है समीकरण, किसको फायदा...किसको नुकसान, एक क्लिक में पढ़ें नए सर्वे के खुलासे