ABP News C-Voter Survey: देश के राज्यों में चुनाव को लेकर सियायसत गर्म है. हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए 12 नवंबर को वोटिंग होगी जबकि 8 दिसंबर को नतीजे आएंगे. वहीं गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए जल्द तारीखों का एलान हो सकता है. ऐसे में एबीपी न्यूज़ के लिए गुजरात और हिमाचल दोनों राज्यों का ये साप्ताहिक चुनावी सर्वे सी-वोटर ने किया है. सर्वे में गुजरात के 1425 और हिमाचल प्रदेश के 1,361 लोगों की राय ली गई है. सर्वे में मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी है.


सर्वे में सवाल किया गया कि क्या अयोध्या में दीवाली पर मोदी की पूजा से गुजरात में फायदा होगा? इस सवाल के बेहद चौंकाने करने वाले जवाब मिले हैं. सर्वे में 48 प्रतिशत लोगों ने कहा कि हां, अयोध्या में दीवाली पर पीएम मोदी के पूजा करने से गुजरात में बीजेपी को फायदा होगा. वहीं 52 प्रतिशत लोगों का मानना है कि अयोध्या में पीएम मोदी के पूजा करने से गुजरात में बीजेपी को फायदा नहीं होगा. 


अयोध्या में दीवाली पर मोदी की पूजा से गुजरात में फायदा?


हां- 48%
नहीं- 52% 


गौरतलब है कि दिवाली की पूर्व संध्या पर दीपोत्सव में भाग लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार (23 अक्टूबर) को उत्तर प्रदेश के अयोध्या पहुंचे थे. उन्होंने राम मंदिर में प्रार्थना की, भगवान राम का प्रतीकात्मक राज्याभिषेक किया और सरयू नदी के तट पर आरती की थी. दीपोत्सव समारोह की शुरुआत करते हुए, पीएम मोदी ने कहा था कि भगवान राम अयोध्या के डीएनए में हैं. अयोध्या में इस साल की दिवाली अब तक की सबसे भव्य दिवाली थी. ये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दूसरे कार्यकाल का पहला 'दीपोत्सव' भी था.


नोट- abp न्यूज़ के लिए ये सर्वे सी-वोटर ने किया है. इस सर्वे में मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी है. सर्वे के नतीजे पूरी तरह से लोगों से की गई बातचीत और उनके द्वारा व्यक्त की गई राय पर आधारित हैं. इसके लिए abp न्यूज़ ज़िम्मेदार नहीं है. 


ये भी पढ़ें-


ABP C Voter Survey: नोट पर लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर की केजरीवाल की मांग सही? लोगों ने बताया सच, चौंका रहा सर्वे