ABP News C-Voter Survey: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव अभी दूर हैं लेकिन उससे पहले एबीपी न्यूज ने सी-वोटर के साथ मिलकर सर्वे किया, जिसमें विभिन्न सवालों पर जनता का मूड भांपने की कोशिश की गई.  सर्वे 25 नवंबर से 1 दिसंबर के बीच का है. इसमें मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस तीन से प्लस माइनस 5% है. इस सर्वे में यूपी के 11 हजार 85 लोगों ने हिस्सा लिया है.


इनमें से ही एक सवाल था कि चुनाव में कौन सा मुद्दा प्रभावी होगा. करीब 15 प्रतिशत लोगों ने कहा कि ध्रुवीकरण का मुद्दा प्रभावी होगा. 29 प्रतिशत लोगों ने किसान आंदोलन और 15 प्रतिशत लोगों ने कोरोना का नाम लिया. 13 प्रतिशत लोगों ने कहा कि कानून व्यवस्था चुनाव में लोग अहम मुद्दा मानेंगे. 9 प्रतिशत लोगों ने कहा कि सरकार का काम चुनाव में अहम मुद्दा होगा. 7 प्रतिशत ने कहा कि मोदी की छवि यूपी चुनाव में अहम मुद्दा बनेंगे. वहीं 12 अन्य लोगों ने अन्य मुद्दों का नाम लिया. 


इससे पहले 27 नवंबर को जब लोगों से यही सवाल पूछा गया था तो उस वक्त करीब 16 प्रतिशत लोगों ने कहा था कि ध्रुवीकरण चुनाव में प्रभावी मुद्दा होगा. वहीं 27 प्रतिशत लोगों ने किसान आंदोलन का जिक्र किया था. 15 प्रतिशत लोगों ने कहा कि कोरोना चुनावों में प्रभावी मुद्दा बनेगा. 14 प्रतिसत ने कानून व्यवस्था, 8 प्रतिशत ने सरकार का काम,  6 प्रतिशत ने मोदी की छवि और 14 प्रतिशत ने अन्य का नाम लिया था. 


चुनाव में कौन सा मुद्दा प्रभावी होगा ?


                          27 नवंबर              आज
ध्रुवीकरण             16%                    15%
किसान आंदोलन    27%                    29%
कोरोना                15%                     15%
कानून व्यवस्था      14%                     13%
सरकार का काम    8%                      9%
मोदी की छवि        6%                      7%
अन्य                   14%                     12% 


ये भी पढ़ें


ABP-C Voter Survey: UP TET पर्चा लीक से क्या BJP को चुनाव में होगा नुकसान? जानिए लोगों ने क्या कहा


UP Elections 2022: चंदौली में SP-BSP पर CM Yogi Adityanath का हमला, कहा- बुआ-बबुआ की जोड़ी ने सिर्फ अपना विकास किया