ABP News C-Voter Survey On Himachal Pradesh: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव का काउंटडाउन शुरू हो गया है. चुनाव आयोग ने हिमाचल चुनावों (Himachal Elections) की तारीखों की घोषणा कर दी है. हिमाचल में इस बार विधानसभा चुनाव के लिए 12 नवंबर को वोटिंग होगी जबकि 8 दिसंबर को नतीजे आएंगे. हिमाचल में इस समय जबरदस्त चुनाव माहौल बना हुआ है.


बीजेपी (BJP) फिर से सत्ता में लौटने की कोशिश में लगी हुई है. वहीं, कांग्रेस (Congress) भी सत्ता में आने का सपना देख रही है. इन दोनों दलों के बीच हिमाचल मे आम आदमी पार्टी की सक्रियता नए चुनावी समीकरण बनाने की कोशिश करेगी. इसी चुनावी समर के बीच abp न्यूज़ के लिए सी वोटर ने सर्वे किया है. सर्वे में हिमाचल प्रदेश के 1,397 और गुजरात के 1,216 लोगों की राय ली गई है. सर्वे में मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी है.


सर्वे में लोगों ने दिया ये जवाब


सर्वे में सवाल किया गया कि हिमाचल चुनाव में पीएम मोदी एक बड़ा फैक्टर होंगे? इस सवाल के के जवाब में कई हैरान करने वाले नतीजे सामने आए हैं. सर्वे में 56 फीसदी लोगों का कहना है कि हिमाचल चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बड़ा फैक्टर होंगे, जबकि 44 फीसदी लोगों का मानना है कि पीएम मोदी हिमाचल चुनाव में उतना बड़ा फैक्टर साबित नहीं होंगे.


सवाल- हिमाचल चुनाव में पीएम मोदी एक बड़ा फैक्टर होंगे?


स्रोत- सी वोटर    


1. हां-    56 %
2. नहीं - 44 %


नोट- abp न्यूज़ के लिए ये ओपिनियन पोल सी-वोटर ने किया है. आज के इस ओपिनियन पोल में सभी जातियों के लोगों से उनकी राय जानी गई है. इस सर्वे में मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी है. सर्वे के नतीजे पूरी तरह से लोगों से की गई बातचीत और उनके द्वारा व्यक्त की गई राय पर आधारित हैं. इसके लिए abp न्यूज़ ज़िम्मेदार नहीं है. 


इसे भी पढ़ेंः-दिवाली के मौके पर युवाओं को PM मोदी का तोहफा, रोजगार मेले की पहली किश्त में मिलीं 75 हजार नौकरियां