Desh Ka Mood:  लोकसभा चुनाव 2024 में हिंदी हॉर्ट लैंड में तो बीजेपी का परचम लहराने की उम्मीद है ही. साथ ही दक्षिण भारतीय सूबे कर्नाटक में भी बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए का प्रदर्शन शानदार रहने की उम्मीद है. एबीपी न्यूज़ सीवोटर के सर्वे में इस बात के संकेत मिले हैं. पार्टी की सांगठनिक स्थिति के कमजोर होने के दावे के बावजूद बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद बंध गई है. बीजेपी ने कई छोटे दलों के साथ गठबंधन कर लोकसभा चुनाव से पहले अपनी स्थिति मजबूत की है.


एबीपी न्यूज ने सी-वोटर सर्वे के साथ मिलकर मतदाताओं के मूड को भांपने की कोशिश की है. इसी कड़ी में दक्षिण भारत के कर्नाटक में भी सभी लोकसभा सीटों पर मतदाताओं से बात कर एक रिपोर्ट तैयार की गई है. चलिए हम आपको बताते हैं, कर्नाटक में लोगों ने लोकसभा चुनाव के परिणामों को लेकर क्या कुछ संकेत दिए हैं 


एनडीए का प्रदर्शन इंडिया से बेहतर


एबीपी न्यूज सी वोटर के सर्वे में इस बात के संकेत मिले हैं कि लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान कर्नाटक में बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए और विपक्षी दलों के इंडिया गठबंधन के बीच वोट शेयर के मामले में कांटे की टक्कर हो सकती है. एनडीए को 52 फीसदी मतदाताओं के वोट हासिल हो सकते हैं, जबकि इंडिया एलाइंस भी 42 फीसदी तक वोट शेयर हासिल करने में कामयाब हो सकता है.  अगर सीटों की बात करें तो एनडीए, इंडिया पर भारी पड़ता नजर आ रहा है. राज्य में लोकसभा की 28 सीटें हैं, जिनमें से 23 पर एनडीए को जीत मिलने के आसार हैं. इंडिया गठबंधन को महज 5 सीटों से संतोष करना पड़ सकता है.


नोट: देश में लोकसभा का चुनाव प्रचार चरम पर है. पहले फेज के लिए चुनाव का प्रचार 17 अप्रैल को खत्म हो रहा है. उससे पहले abp न्यूज़ के लिए सी वोटर ने किया है देश का फाइनल ओपिनियन पोल. 11 मार्च से 12 अप्रैल तक किए गए इस सर्वे में 57 हजार 566 लोगों की राय ली गई है. सर्वे सभी 543 सीटों पर किया गया है. सर्वे में मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी है.


 ये भी पढ़ें: ABP Cvoter Opinion Polls 2024: देश के दिल मध्य प्रदेश में जनता किसके साथ? सभी सीटों का चौंकाने वाला सर्वे