नई दिल्ली: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा एक्शन में आ चुकी हैं. दो हफ्ते पहले प्रियंका को महासचिव बनाया गया, तब से देशभर में चर्चा चल रही है कि प्रियंका कैसे कांग्रेस का बेड़ा पार लगाएंगी. इस बीच एबीपी न्यूज़ प्रियंका गांधी से जुड़ी एक एक्सक्लूसिव खबर लेकर आया है. महासचिव बनने के बाद पहली बार प्रियंका गांधी दिल्ली की झुग्गी पहुंचीं. जहां उन्होंने लोगों से मुलाकात की.


प्रियंका गांधी ने झुग्गी में पानी भी पिया


खबर के मुताबिक, प्रियंका गांधी अपने भाई और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मिलने झुग्गियों से होते हुए पीछे के रास्ते से दाखिल हुईं. इस दौरान वह कई झुग्गीवालों से भी मिलीं. झुग्गियों में वह सुभाष यादव नाम के शख्स और उनके परिवार से मिलीं. वहां प्रियंका ने पानी पिया. इतना ही नहीं उन्होंने झुग्गी में ही रहने वाले सुभाष के बेटे आशीष यादव से भी मुलाकात की, जो बीमार रहते हैं.



आधे घंटे हमारे घर रुककर गई हैं प्रियंका- सुभाष


एबीपी न्यूज़ को आशीष के पिता सुभाष ने बताया कि मेरे बेटे को पोलियो हो गया है. प्रियंका गांधी आज हमारे यहां करीब आधे घंटे बैठकर गई हैं और उन्होंने हम लोगों से बात की और पानी पिया. सुभाष ने बताया कि एक एनजीओ के ज़रिए प्रियंका ने आशीष का इलाज करवाया था और कॉपी किताब भी दी थीं. प्रियंका नेआशीष के लिए गाड़ी देने का वादा भी किया है. सुभाष ने यह भी कहा कि दो महीने पहले भी प्रियंका गांधी इधर से निकली थीं. सुभाष का कहना है कि एक साल पहले राहुल गांधी भी इन्हीं झुग्गियों से निकले थे.



प्रियंका को मिला राहुल गांधी के बगल वाला कमरा


बता दें कि 20 सालों से मां-भाई के लिए प्रचार करती रही प्रियंका का नाम अब कांग्रेस महासचिव के तौर पर भी दर्ज हो गया है. आज प्रियंका गांधी के नाम की तख्ती कांग्रेस मुख्यालय में टंग गई और इसी के साथ कांग्रेस के इतिहास में पहली बार गांधी परिवार के भाई-बहन की जोड़ी का वक्त शुरू हो गया. बहन प्रियंका को राहुल गांधी ने अपना बगल वाला कमरा दिया है.


प्रियंका आज शाम भाई राहुल गांधी के घर दो दिन में दूसरी बार बैठक में भी शामिल हुईं. 7 फरवरी को भी राहुल ने महासचिवों की बैठक बुलाई है, जिसमें प्रियंका मौजूद रहेंगी. 9 फरवरी को प्रदेश अध्यक्षों की बैठक में भी प्रियंका मौजूद रह सकती हैं.


सफलता मिलने पर प्रियंका को दूसरी जिम्मेदारी दी जाएगी- राहुल


अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में राहुल ने कहा है कि पार्टी की महासचिव होने के नाते प्रियंका गांधी की भूमिका राष्ट्रीय स्तर पर ही है. अभी उन्हें एक जिम्मेदारी मिली है और सफलता मिलने पर दूसरी जिम्मेदारी दी जाएगी.


यह भी पढ़ें-

AAP को अलका लांबा का जवाब, बोलीं- ‘पार्टी छोड़ने के लिए मुझे कारण खोजने की जरूरत नहीं’


जेडीयू उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर अब शिवसेना के लिए करेंगे काम, पहले बीजेपी-कांग्रेस को मिल चुका है PK का साथ


CBI Vs ममता: SC का आदेश- राजीव कुमार से शिलांग में हो पूछताछ, गिरफ्तार नहीं करेगी एजेंसी

प्रियंका गांधी को कांग्रेस दफ्तर में राहुल के बगल वाला कमरा मिला, आजाद और वोरा को शेयर करना होगा ऑफिस

वीडियो देखें-