नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाबी भाषा सीख ली है. पंजाब में आखिरी हफ्ते का प्रचार अभियान शुरू करने पंजाब आए केजरीवाल ने बताया कि उन्होंने पंजाबी बोलना और पढ़ना-लिखना सीख लिया है.


केजरीवाल ने एक बड़ा खुलासा ये किया कि पार्टी नेता एच एस फुल्का ने उन्हें पंजाबी सिखाई. केजरीवाल ने ABP न्यूज से बात करते हुए कहा "फुल्का जी, मेरे गुरु हैं" केजरीवाल के नजदीकी सूत्रों के मुताबिक आप नेता एच एस फुल्का ने एक महीने तक रोज एक घन्टे केजरीवाल की क्लास ली.


केजरीवाल की माँ को भी पंजाबी आती है. उन्होंने भी केजरीवाल की मदद की. हालांकि केजरीवाल ने कहा कि सीखने के बावजूद वो धाराप्रवाह नहीं बोल पाते इसलिए पंजाब में हिंदी में ही भाषण देते हैं.


आप नेता एच एस फुल्का वरिष्ठ वकील हैं. लुधियाना की दाखा सीट से वो विधानसभा का चुनाव लड़ रहे हैं. वो लोकसभा चुनाव में लुधियाना से आप उम्मीदवार रह चुके हैं. पँजाब में आप को बहुमत की स्थिति में संभावित मुख्यमंत्री फुल्का को भी माना जा रहा है.


पटियाला में रोड शो करने से पहले केजरीवाल ने चंढीगढ़ में ABP न्यूज से बात की. केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में PM मोदी कोई मुद्दा नहीं हैं. सुरक्षा के मुद्दे पर केजरीवाल ने कहा कि उन्हें सुरक्षा नहीं चाहिए. धमकियों पर केजरीवाल ने कहा कि उनकी हथेली में जीवन रेखा काफी लंबी है.