नई दिल्ली: पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के लिए जोरदार तरीके से प्रचार अभियान चल रहा है. नेता भी एक दूसरे पर जमकर बयानों के तीर चला रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी चुनावी मैदान में मोर्चा संभाल चुके हैं. सबसे रोमांचक लड़ाई बंगाल की है, जहां सत्ताधारी टीएमसी जहां एक बार फिर ममता बनर्जी को मुख्यमंत्री बने देख रही हैं. तो वहीं दूसरी ओर बीजेपी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा की लीडरशिप में किसी बड़े चमत्कार की उम्मीद कर रही है.


इस चुनावी उठा पटक के बीच abp न्यूज़ ने जनता की नब्ज टलोली है, आखिर बंगाल समेत देश के पांच राज्यों की जनता अपने भविष्य के अगले पांच साल किसे सौंपने का मन बना रही है. abp न्यूज़ ने जनता से सीधे सवाल पूछा कि बंगाल में आज हुए चुनाव तो किसकी बनेगी सरकार? इसके साथ ही क्या बीजेपी बिगाड़ेगी ममता की समीकरण? इन सभी सवालों का जवाब आपो आज शाम पांच बजे ओपिनियन पोल में मिलेगा.


पांच राज्यों में 27 मार्च से 29 अप्रैल तक अलग-अलग तारीखों पर वोटिंग होगी. पांच राज्यों में होने वाले चुनाव को 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव का ट्रेलर कहा जा रहा है. क्योंकि 2 मई को आने वाले नतीजे आने वाले कई चुनावों की दशा-दिशा तय करेंगे.


इन्हीं पांच राज्यों के चुनावी नतीजों से सरकार और विपक्ष की अगली रणनीतियां तय होंगी. पश्चिम बंगाल में 8 चरण में चुनाव होंगे. असम में तीन चरण में 27 मार्च, 1 अप्रैल और 6 अप्रैल को वोटिंग होगी. तमिलनाडु, केरल और पुद्दुचेरी में 6 अप्रैल को चुनाव होगा. सारे राज्यों के चुनावी नतीजे 2 मई को आएंगे.


कहां-कहां देख सकते हैं ओपिनियन पोल?
टीवी के साथ-साथ मोबाइल फोन और दूसरे तमाम प्लेटफॉर्म पर टेक्स्ट, फोटो, वीडियो के साथ-साथ ABP न्यूज़ टीवी की लाइव स्ट्रीमिंग होगी. लोकप्रिय वीडियो स्ट्रीमिंग वेबसाइट और एप Hotstar पर भी आप ओपिनियन पोल की लाइव कवरेज देख सकते हैं. इसके साथ ही आप यूट्यूब पर भी एबीपी न्यूज़ की लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हैं. आप अपने एंड्राएड या आईओएस स्मार्टफोन में ABP Live का एप इंस्टॉल करके लाइव टीवी के साथ-साथ ओपिनियन पोल पर लिखी गई स्टोरी भी पढ़ सकते हैं.

Website-
लाइव टीवी: https://www.abplive.com//amplive-tv
हिंदी वेबसाइट: https://www.abplive.com//amp
अंग्रेजी वेबसाइट: https://news.abplive.com//amp
Youtube-
हिंदी यूट्यूब: https://www.youtube.com/channel/UCmphdqZNmqL72WJ2uyiNw5w
अंग्रेजी यूट्यूब: https://www.youtube.com/user/abpnewstv
इसके साथ ही सोशल मीडिया पर भी हम आपको ओपिनियन पोल से जुड़ी हर जानकारी देंगे.
हिंदी फेसबुक अकाउंट: facebook.com/abpnews
अंग्रेज़ी फेसबुक अकाउंट: facebook.com/abplive
ट्विटर हैंडल: twitter.com/abpnews
इंस्टाग्राम: instagram.com/abpnewstv