रायपुर : एबीपी न्यूज की खबर का बड़ा असर हुआ है. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में शौचालय की दीवारें बनने लगी हैं. घंटी बजाओ शो में एबीपी न्यूज ने दिखाया था कि कैसे शौचालय के नाम पर लीपापोती हो रही है. अब सरकार ने इसे संज्ञान में ले लिया है और पंचायत मंत्री ने प्रमुख सचिव से रिपोर्ट भी मांग ली है.


छत्तीसगढ़ में शौचालय बनाने के नाम पर खेल


एबीपी न्यूज़ ने घंटी बजाओ कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ में शौचालय बनाने के नाम पर जो खेल हो रहा है उसकी रिपोर्ट दिखाई थी. हमने अपनी रिपोर्ट में छत्तीसगढ़ के बिलासपुर और कोरिया जिले के गाँवों के शौचालय को दिखाया था. इसमें बताया गया था की किस तरह से शौचालय बनाने के नाम पर अधूरा काम किया जा रहा है.


यह भी पढ़ें : बाबा रामदेव के 'पतंजलि' ने अब रेस्टोरेंट बिजनेस में मारी एंट्री, खोला 'पौष्टिक'


खुले में शौच मुक्त घोषित किया जा रहा है 


जहाँ शौचालय नहीं बने हैं उसे भी खुले में शौच मुक्त घोषित किया जा रहा है. हमारी रिपोर्ट का छत्तीसगढ़ सरकार ने संज्ञान लिया है और पंचायत मंत्री अजय चंद्राकर ने प्रमुख सचिव से रिपोर्ट मांगी है. एबीपी न्यूज़ से बातचीत में छत्तीसगढ़ के पंचायत मंत्री अजय चंद्राकर ने कहा की हमने प्रमुख सचिव से रिपोर्ट मांगी है.


ऐसी कार्रवाई की जायेगी जो किसी ने न देखी होगी और न सुनी होगी


एबीपी न्यूज़ ने जिन जिलों की गड़बड़ी दिखाई है वहां के जिला पंचायत सीईओ से भी कहा गया है की एबीपी न्यूज़ द्वारा दिखाई खबर का संज्ञान लें. पंचायत मंत्री ने कहा की छत्तीसगढ़ का शौचालय मॉडल देश विदेश में सराहा जा रहा है. इस योजना में अगर प्रदेश के अधिकारी-कर्मचारी गड़बड़ी कर रहे हैं तो उनके खिलाफ ऐसी कार्रवाई की जायेगी जो किसी ने न देखी होगी और न सुनी होगी.


यह भी पढ़ें : MCD चुनाव : कांग्रेस-बीजेपी के घोषणा पत्रों में 'सफाई' पर ध्यान, गरीबों और 'सस्ता' पर जोर