ABP Shikhar Sammelan Highlights: पीएम मोदी प्रचार करने में मशहूर, झूठ भी बोलते हैं ठोस तरीके से, एबीपी शिखर सम्मेलन में बोले मल्लिकार्जुन खरगे

ABP Shikhar Sammelan 2024 Highlights: एबीपी न्यूज़ के खास कार्यक्रम शिखर सम्मेलन में केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने दावा किया कि बीजेपी लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करेगा.

एबीपी लाइव Last Updated: 29 Mar 2024 07:47 PM
ABP Shikhar Sammelan Live: जांच एजेंसी सरकार के इशारे पर चल रही- खरगे

एबीपी न्यूज के स्पेशल शो शिखर सम्मेलन में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, "सीबीआई, ईडी और चुनाव आयोग सब सरकार के इशारे पर चल रही है."





ABP Shikhar Sammelan Live: इतनी पार्टियां साथ आती हैं तो कुछ न कुछ समस्या आती है- खरगे

इंडिया गठबंधन पर मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, "जब 17-18 पार्टियां एक साथ आती है तो कुछ न कुछ समस्या आती है. जितना हो सकता है हम मिलकर चुनाव में जनता के बीच जाने की कोशिश करेंगे."

ABP Shikhar Sammelan Live: अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर खरगे का बयान

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर क्या बोले मल्लिकार्जुन खरगे





ABP Shikhar Sammelan Live: पार्टी छोड़ने वाले नेताओं पर क्या बोले खरगे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, "उनको हमने जिंदगी भर जो मांगा वो दिया. हालांकि बहुत से ऐसे सीनियर लोगों को और पार्टी के लिए लड़ने वालों को, उसूलों पर चलने वालों को, विचारधारा पर काम करने वालों को थोड़ा कुछ नहीं मिला, लेकिन जिनको मिला वो क्यों भाग रहे हैं. जब तक हमारे पास मिठाईयां थी तब तक मक्खियां बैठती थी. अब मिठाई खत्म हो गई तो मक्खियां भाग रखी है. ऐसे लोग हवा में आते हैं और हवा में चले जाते हैं."





ABP Shikhar Sammelan Live: 'पीएम मोदी के वादे को ग्राउंड पर देखने से सच पता चल जाएगा'

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, "पीएम मोदी जो वादे किए थे, उनको ग्राउंड पर जाकर देखने के बाद सच पता चल जाएगा."





ABP Shikhar Sammelan Live: पीएम कभी पानी में डूबते दिखे, कभी पानी में उगते दिखे- खरगे

मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, "मणिपुर में इतनी हिसा हो रही है पीएम मोदी की हिम्मत नहीं हो वहां जाने की. वहां लोगों के घर सुरक्षित नहीं हैं. उनके अधिकार छिने जा रहे हैं. इस दौरन पीएम मोदी ने कई विदेश दौरे किए. कभी पानी में डूबते दिखे, कभी पानी में उगते दिखे और कभी-कभी चुनाव का प्रचार करते दिखे."

ABP Shikhar Sammelan Live: कांग्रेस को सभी अकाउंट पर लगाए जा रहे ताले- खरगे

मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, "कांग्रेस को टारगेट कर उनके सभी अकाउंट पर ताले लगाए जा रहे हैं. पीएम मोदी पुरानी लोकतंत्र की बात करते हैं वो तो छोड़ो पीएम तो आधुनिक लोकतंत्र में जो करना चाहिए वो नहीं कर रहे हैं."

ABP Shikhar Sammelan Live: अमित शाह के पास बहुत बड़ी वॉशिंग मशीन

मल्लिकार्जुन खरगे ने गृह मंत्री पर तंज कसते हुए कहा कि अमित शाह के पास बहुत बड़ी वॉशिंग मशीन है.

ABP Shikhar Sammelan Live: पीएम मोदी प्रचार करने में मशहूर- खरगे

एबीपी न्यूज के स्पेशल शो शिखर सम्मेलन में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा,  "पीएम मोदी हमेशा बड़े ठोस तरीके से अपनी बात कहते हैं. झूठी बात बार-बार कहने से लोगों को वो बात सच लगने लगती है. पीएम मोदी प्रचार करने में मशहूर हैं."

ABP Shikhar Sammelan Live: केजरीवाल ने घोटाला किया है उसी का फल भुगत रहे हैं- केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव

केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा, "अरविंद केजरीवाल और उनके मंत्रियों ने जो घोटले किए हैं उनके खिलाफ सबूत नहीं होते तो क्या उनके मंत्रियों को ज्यूडिशियरी के जरीये जेल में रखने देते. उन्होंने घोटाला किया है इसलिए उसका फल भुगत रहे हैं और भुगतेंगे. अगर केजरीवाल सोचते हैं कि वे सीएम तो उनके लिए कानून अलग हो तो ऐसा नहीं हो सकता. लोग उनके घोटाले को देख रहे हैं, इसलिए उनका आज ये हाल है."

ABP Shikhar Sammelan Live: पीएम मोदी जो कहते हैं वो करते हैं- अश्विनी वैष्णव

केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा, "हमारी सरकार निश्चित तौर पर आ रही है. लोगों ने कई वर्षों तक कांग्रेस की सरकारें देखी है. वे वादे करते थे, लेकिन कभी उसको पूरा नहीं किया. आज जन-जन में ये विश्वास है कि पीएम मोदी जो कहते हैं वो करते हैं."





ABP Shikhar Sammelan Live: बुलेट ट्रेन में कब चढ़ पाएंगे भारत के लोग?

केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा, "बुलटे ट्रेन की अच्छी प्रोग्रेस चल रही है. 2019-20 में इसका डिजाइन पूरा हुआ. 2020-21 में कोविड के कारण धक्का लगा. 284 किमी. का कंस्ट्रक्शन पूरा हो चुका है. साल 2026 में इसका पहला सेक्शन खुलने की टीइमिंग है."

ABP Shikhar Sammelan Live: E'D और CBI के पीछे छिपकर क्यों चुनाव लड़ते', आतिशी

आतिशी ने कहा, "अगर हमसे राजनीतिक लड़ाई लड़नी है तो सामने आकर लड़ो, ये ईडी, सीबीआई के पीछे छुपकर क्यों चुनाव लड़ते हैं. अगर आपको आम आदमी पार्टी से दिक्कत है तो चुनावी मैदान में हमारा सामना करें. दिल्ली के विधानसभा में हमारा सामना करो. दिल्ली की सातों सीटों पर हमारा सामना करो."






 

ABP Shikhar Sammelan Live: लोकसभा चुनाव से पहले एक सिटिंग सीएम को जेल में डाल दिया गया- आतिशी

दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने कहा, "चुनाव की घोषणा के बाद विपक्ष के एक बड़े चेहरे अरविंद केजरीवाल को एक मुख्यमंत्री को जेल में डाल दिया जाता है. सभी ने देखा कि आपने झारखंड के सीएम को जेल में डाल दिया. कांग्रेस का बैंक अकाउंट फ्रिज कर दिया गया. आम आदमी पार्टी के ऑफिस को सील कर दिया गया. अगर विपक्ष को चुनाव लड़ने ही नहीं देंगे तो ये कैसा लोकतंत्र हुआ."

ABP Shikhar Sammelan Live: देश के लिए मुश्किल वक्त- आतिशी

एबीपी न्यूज के स्पेशल शो शिखर सम्मेलन में दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने कहा, "यह अरविंद केजरीवाल के लिए ही नहीं, बल्कि देश के लिए मुश्किल वक्त है. ईडी और सीबीआई का इस्तेमाल विपक्ष के लिए किया गया.

ABP Shikhar Sammelan Live: अरविंद केजरीवाल पर नलिन कोहली ने लगाए आरोप

बीजेपी नेता नलिन कोहली ने कहा, "अरविंद केजरीवाल पहले तो ईडी के समन को नजरअंदाज किया. जब हिरासत में लिए गए तो कोर्ट में कानूनी बात न करके भाषण कर रहे हैं. जब केजरीवाल के मंत्रियों पर आरोप हुआ तो तुरंत उनका बरखास्त कर दिया. जब खुद केजरीवाल पर आरोप लगा तो कह रहे हैं मैं जेल से सरकार चलाऊंगा."





ABP Shikhar Sammelan Live: 'इनकम टैक्स एक्ट सबके लिए एक समान', नलिन कोहली

बीजेपी नेता नलिन कोहली ने कहा, "कांग्रेस पार्टी और सबके लिए कानून एक ही कानून है इनकम टैक्स एक्ट. कांग्रेस को 2017-18 का नोटिस था, सो क्यो रहे थे. कांग्रेस को नोटिस आता है ये जवाब नहीं देते. इन्हें इसलिए थोड़े राहत मिल जाएगी कि ये कांग्रेस पार्टी है."

ABP Shikhar Sammelan Live: हमने बीजेपी को दक्षिण भारत से मुक्त कर दिया- अलका लांबा

कांग्रेस नेता अलका लांबा ने कहा, "बीजेपी सरकार ने साक्षी मलिक का एफआईआर नहीं होने दिया, जो बीजेपी कांग्रेस मुक्त भारत बनाने की बात कहती है हमने उन्हें दक्षिण भारत से मुक्त कर दिया."

ABP Shikhar Sammelan Live: 'कांग्रेस सत्ता में आते ही अग्निपथ योजना हटाएगी', अलका लांबा

एबीपी न्यूज के स्पेशल शो शिखर सम्मेलन में कांग्रेस नेता अलका लांबा और बीजेपी नेता नलिन कोहली मौजूद हैं. इस दौरान अलका लांबा ने कहा, "ये चुनाव जनता और तानाशाह के बीच है. कांग्रेस सत्ता में आते ही अग्निपथ योजना हटाएगी.

ABP Shikhar Sammelan Live: कांग्रेस की बर्बादी पर क्या बोले आचार्य प्रमोद कृष्णम

आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा, "कांग्रेस पार्टी के अंदर एक अजीब किस्म की बीमारी पैदा हो गई है. कांग्रेस कुछ अच्छा करती है तो सारे नेता मिलकर उसका श्रेय राहुल गांधी को देते हैं. अगर कोई कांग्रेस की बर्बादी का सवाल पूछता है तो सब चुप हो जाते हैं. यदि सफलता का श्रेय कप्तान को जाएगी तो बर्बादी के श्रेय से भी आप बच नहीं सकते."





ABP Shikhar Sammelan Live: देश के हित में सीएए का लागू होना जरूरी था- आचार्य प्रमोद कृष्णम

एबीपी न्यूज के स्पेशल शो शिखर सम्मेलन में आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा, "जो लोग भी सीएए को विरोध कर रहे हैं उन्हें खुद नहीं पता कि वे ऐसा क्यों कर रहे हैं. सारा का सारा विपक्ष राहुल गांधी की तरह सोचना शुरु कर दिया है. जिस कानून से भारत में पैदा होने वाले हिंदू या मुसलाम किसी को भी कोई फर्क ही नहीं पड़ेगा तो सीएए मुसलमान विरोधी कैसे हो गया. सीएए जो लागू किया गया है यह देश के हित में जरूरी था."

ABP Shikhar Sammelan Live: 'अब हम कह सकते कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है', प्रमोद कृष्णम

आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा, "कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का फैसला देश के गृह मंत्री अमित शाह और पीएम मोदी का एक ऐसा फैसला है, जिसने हमे और हमारे मन को गौरवान्वित किया. अब हम कह सकते हैं कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है.

ABP Shikhar Sammelan Live: आचार्य प्रमोद कृष्णम ने बताया कांग्रेस से क्यों अलग हुए?

एबीपी न्यूज के स्पेशल शो शिखर सम्मेलन में आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा, "कांग्रेस पार्टी बुरी है ऐसा मैं नहीं कहूंगा, लेकिन जो कांग्रेस वंदे मातरम का गीत गाती थी वो अब भारत तेरे टुकड़े होने वालों के साथ खड़ी हो गई है तो कोई देशभक्त वहां भला कैसे रह सकता है."

ABP Shikhar Sammelan Live: अरविंद केजरीवाल पर अशोक तंवर का निशाना

अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए अशोक तंवर ने कहा, "कहते हैं हम आम आदमी हैं किस बात के आम आदमी हैं. आम आदमी तो कानून का पालन करने वाला होता है. आप (अरविंद केजरीवाल) तो कानून का पालन करते नहीं और जब जांच एजेंसी घर पहुंती है तो चिल्लाते हैं."

ABP Shikhar Sammelan Live: बड़े-बड़े मगरमच्छ अभी जेल जाने से बाकी- अशोक तंवर

केंद्रीय जांच एजेंसी के काम को लेकर अशोक तंवर ने कहा, जांच एजेंसी स्वतंत्र तरीके से आजादी से लेकर आज तक काम कर रही है. बड़े-बड़े मगरमच्छ अभी जेल में जाने से बाकी हैं. 

ABP Shikhar Sammelan Live: 'अगले 20-30 साल पीएम मोदी और बीजेपी नहीं हटेगी', अशोक तंवर

बीजेपी नेता अशोक तंवर ने कहा, "अगले 20-30 साल जब तक भारत विकसित नहीं हो जाता तब तक पीएम मोदी और बीजेपी नहीं हटेगी. बीजेपी साधारण लोगों को आगे बढ़ाती है. इंडिया गठबंधन को लूटपाट का गठबंधन है."

ABP Shikhar Sammelan Live: अशोक तंवर ने परिवारवाद को लेकर कांग्रेस को घेरा

परिवारवाद को लेकर अशोक तंवर ने कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, हमने सोचा नहीं था, इस तरह राजनीति में आएंगे. जिस पार्टी में मैं रहा हूं उसकी पूरी व्यवस्था शोषण के ऊपर आधारित है. मेरे जैसे लोग उसमें अपवाद हो सकते हैं, नहीं जो परिवारवाद वाले लोगों को ही मौका मिलता है. 





ABP Shikhar Sammelan Live: अशोक तंवर ने बताया बीजेपी कैसे देती है टिकट

एबीपी न्यूज के स्पेशल शो शिखर सम्मेलन में अशोक तंवर पहुंचे हैं. बीजेपी ने उन्हें हिरयाणा की सिरसा सीट से टिकट दिया है. उन्होंने कहा कि अब कांग्रेस में कोई नहीं जाना चाहता है. कांग्रेस नेता ही कांग्रेस को मुक्त करने में लगे हैं. उन्हें ईमानदार नहीं घोटालेबाज चाहिए. बीजेपी सर्वे कर टिकट देती है.

ABP Shikhar Sammelan Live: 'केजरीवाल जो कहते हैं, सच्चाई उसके विपरित', केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी

शहरी विकास मंत्रालय से जुड़े एक मामले में आम आदमी पार्टी ने केंद्र सरकार पर पैसे नहीं देने का आरोप लगाया था. इस पर  केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल जो कहते हैं, सच्चाई उसके 100 फीसदी विपरित होती है. 





ABP Shikhar Sammelan Live: 'केजरीवाल कट्टर ईमानदार होते तो जांच एजेंसी से बात करते', केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह

केजरीवाल की गिरफ्तारी पर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा, "अगर आप कट्टर ईमानदार हैं तो कोई जांच एजेंसी आपसे बात करना चाहती है तो बात करिए. नवंबर 2023 से लेकर उन्हें नौ बार समन जारी किया जा चुका है."

ABP Shikhar Sammelan Live: 'केजरीवाल कहते थे शराब के खिलाफ हैं अब घोटाला भी कर लिया'

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा, "जब आप पीएम मोदी के खिलाफ बोलते हैं तो आपका ग्राफ गिरता है. अरविंद केजरीवाल कहते थे कि मैं कट्टर इमानदार हूं मुझे राजनीति से कोई लेना-देना नहीं, मैं मफलर पहनूंगा... मैं लाल बत्ती नहीं लूंगा. बाद में राजनीतिक दल भी बना लिया. अन्ना आंदोलन के वक्त उन्होंने कहा कि हम शराब के खिलाफ हैं और अब शराब का घोटाला भी कर लिया."





ABP Shikhar Sammelan Live: 'केजरीवाल कहते थे शराब के खिलाफ हैं अब घोटाला भी कर लिया'

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा, "जब आप पीएम मोदी के खिलाफ बोलते हैं तो आपका ग्राफ गिरता है. अरविंद केजरीवाल कहते थे कि मैं कट्टर इमानदार हूं मुझे राजनीति से कोई लेना-देना नहीं, मैं मफलर पहनूंगा... मैं लाल बत्ती नहीं लूंगा. बाद में राजनीतिक दल भी बना लिया. अन्ना आंदोलन के वक्त उन्होंने कहा कि हम शराब के खिलाफ हैं और अब शराब का घोटाला भी कर लिया."





ABP Shikhar Sammelan Live: 'आम आदमी पार्टी सिस्टम की धज्जियां उड़ा रही', केंद्रीय मंत्री

केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली में संवैधानिक संकट पर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा, "ये (AAP) तो सिस्टम की धज्जियां उड़ा रहे हैं. दिल्ली के शिक्षा मंत्री और डिप्टी सीएम शराब की वजह से जेल में हैं."





ABP Shikhar Sammelan Live: 'सीएए में कोई धार्मिक एंगल नहीं'- केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी

एबीपी न्यूज के शिखर सम्मेलन 2024 में केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि सीएए में कोई धार्मिक एंगल नहीं है. इस दौरान उन्होंने दिल्ली के सीएम को लेकर कहा, "अरविंद केजरीवाल जो बोलते हैं, सच्चाई उसके एकदम उलट होती है."

ABP Shikhar Sammelan Live: 'इस बार सीएम केजरीवाल फंस गए हैं', केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी बोले

ABP Shikhar Sammelan Live: एबीपी न्यूज के स्पेशल शो शिखर सम्मेलन में केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि मैं शहरी मंत्रालय संभाल रहा हूं तो कई बार सीएम अरविंद केजरीवाल से मुलाकात होती रही है. पुरी ने कहा कि मैंने उनसे (केजरीवाल) कहा कि जो करना है करो, लेकिन पीएम मोदी के बारे में बात करेंगे तो आपका ग्राफ गिरेगा. इस बार सीएम केजरीवाल फंस गए. केजरीवाल को नौ बार समन भेजा गया. 

ABP Shikhar Sammelan Live: 'BJP लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करेगी', केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी बोले

ABP Shikhar Sammelan Live: एबीपी न्यूज के स्पेशल शो शिखर सम्मेलन में केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने दावा किया कि बीजेपी लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करेगी. नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. 

ABP Shikhar Sammelan Live: पेट्रोल और डीजल की कीमत पर क्या बोले हरदीप सिंह पुरी

ABP Shikhar Sammelan Live: एबीपी न्यूज के स्पेशल शो शिखर सम्मेलन में केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी से सवाल किया गया कि क्या पेट्रोल और डीजल के दाम लोकसभा चुनाव को देखते हुए कम किया गया है? इसको लेकर उन्होंने कहा कि गाड़ी चलानी महंगी पड़ रही तो गाड़ी क्यों बढ़ रही है. गाड़ी सड़क पर 20 से 25 फीसदी बढ़ गई है. भारत ही एक देश है जहां कि पिछले दो साल में पेट्रोल और डीजल के दाम कम हुए हैं. 

ABP Shikhar Sammelan Live: सीएम अरविंद केजरीवाल को लेकर हरदीप सिंह पुरी क्या बोले?

ABP Shikhar Sammelan Live: एबीपी न्यूज के स्पेशल शो शिखर सम्मेलन में केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने सीएए को लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल के बयान पर पलटवार किया. उन्होंने कहा कि वो कह रहे हैं कि सीएए से हमारी नौकरी चली जाएगी. देश का विभाजन हुआ था. सीएए में कोई धार्मिक एंगल नहीं है. 

ABP Shikhar Sammelan Live: ' भारत विकसित बनने जा रहा है', हरदीप सिंह पुरी बोले

ABP Shikhar Sammelan Live: एबीपी न्यूज के स्पेशल शो शिखर सम्मेलन में केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि भारत विकसित बनने जा रहा है. मैंने पहली बार अपनी जिंदगी में देखा कि केंद्रीय योजना के लाभार्थियों के पास सरकार जा रही है. हम लोगों से सवाल कर रहे हैं कि आपको योजना का लाभ मिला कि नहीं. उन्होंने दावा किया अबकी बार 400 से ज्यादा सीट मिलेगी.

ABP Shikhar Sammelan Live: मुख्तार अंसारी को लेकर जयंत चौधरी क्या बोले?

ABP Shikhar Sammelan Live: मुख्तार अंसारी के निधन पर विपक्ष के जांच की मांग पर जयंत चौधरी ने कहा कि जांच तो होगी ही. पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने दीजिए. कोई दोषी होगा तो कानून के तहत कार्रवाई होगी. 

ABP Shikhar Sammelan Live: अजय मिश्रा टेनी को लेकर जयंत चौधरी क्या बोले?

ABP Shikhar Sammelan Live: क्या लखीमपुर खीरी आप अजय मिश्रा टेनी के लिए चुनावी प्रचार करने जाएंगे? इस सवाल को लेकर जयंत चौधरी ने कहा, ''मैंने इसको लेकर सोचा नहीं है, लेकिन मैं थोड़ा असहज जरूर हूं.''

ABP Shikhar Sammelan Live: बीजेपी से गठबंधन करने को लेकर जयंत चौधरी क्या बोले?

ABP Shikhar Sammelan Live: जयंत चौधरी ने बीजेपी के साथ जाने को लेकर कहा कि पहले कोई ऑफर नहीं था. सार्वजनिक तौर पर हमारे लोगों को नरम करने के लिए ऐसा कहा जा रहा था. साल 2024 के लोकसभा चुनाव में हमारे पास नया पन्ना था. चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने के बाद सरकार ने दिल जीत लिया. ऐसा कोई सरकार करती है तो सहयोग करना चाहिए है. इस कारण हमने बीजेपी से गठबंधन किया.  

ABP Shikhar Sammelan Live: 'गठबंधन टूटने का कोई न कारण होता है', आरएलडी चीफ जयंत चौधरी समाजवादी पार्टी को लेकर बोले

ABP Shikhar Sammelan Live: एबीपी न्यूज़ के खास कार्यक्रम शिखर सम्मेलन में समाजवादी पार्ठी से गठबंधन टूटने को लेकर आरएलडी चीफ जयंत चौधरी ने कहा कि किसी से गठबंधन टूटने का कोई न कारण होता है. उन्होंने पूर्व सीएम अखिलेश यादव के सात सीट से दो सीट बड़े वाले बयान पर कहा कि सपा ने सात सीटें नहीं दी थी. एक पीछे से कांग्रेस को दे दी गई. कामयाब गणित वो होता जो कि जनता पहचानती है. मैं अपने दल के लिए जिम्मेदार हूं. ये कहना है कि हमें उनसे (सपा से गठबंधन करके) फायदा लिया ऐसा नहीं है. 

ABP Shikhar Sammelan Live: 'महंगाई और बेरोजगारी बढ़ रही है', बोले सचिन पायलट

ABP Shikhar Sammelan Live: सचिन पायलट ने कहा कि आज जब लोग वोट देने जाएंगे तो पिछले दस साल का रिपोर्ट कार्ड देखेंगे. महंगाई और बेरोजगारी बढ़ रही है. 

ABP Shikhar Sammelan Live: बीजेपी में शामिल होने को लेकर सचिन पायलट क्या बोले?

ABP Shikhar Sammelan Live: बीजेपी में आपके गए पुराने साथी क्या आपको फोन करके कहते हैं कि आ जाओ. इस सवाल को लेकर सचिन पायलट ने कहा, ''व्यक्ति का राजनीतिक विचारधारा चुनने का निर्णय अपना होता है. फिर जनता तय करती है कि निर्णय सही है या नहीं. कई लोगों की मजबूरी होती है या कोई लालच होता है.''

ABP Shikhar Sammelan Live: 'जांच एजेंसियों का दुरुपयोग हो रहा है', बोले सचिन पायलट

ABP Shikhar Sammelan Live: एबीपी न्यूज़ के खास कार्यक्रम शिखर सम्मेलन में कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि जांच एजेंसियों का दुरुपयोग हो रहा है. संस्था कमजोर की जा रही है. ये भविष्य के लिए ठीक नहीं है. सुप्रीम कोर्ट का कोई निर्णय आता है तो हम मानते हैं. सुप्रीम कोर्ट पर संदेह जो जाएगा तो ये भविष्य के लिए सही नहीं है. ये उदाहरण दे रहा हूं. 

ABP Shikhar Sammelan Live: 'मल्लिकार्जुन खरगे सलाह के लिए राहुल गांधी से करते हैं बात', बोले सचिन पायलट

ABP Shikhar Sammelan Live: एबीपी न्यूज़ के खास कार्यक्रम शिखर सम्मेलन में कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने सवाल किया कि जेपी नड्डा को कैसे बीजेपी का अध्यक्ष पद मिला. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को कैसे चुना गया सबको पता है. खरगे का निर्णय खुद का होता है और वो सलाह के लिए राहुल गांधी से बात करते हैं. 

ABP Shikhar Sammelan Live: 'राजस्थान चुनाव बुरी तरह से नहीं हारे', बोले सचिन पायलट

ABP Shikhar Sammelan Live: एबीपी न्यूज़ के खास कार्यक्रम शिखर सम्मेलन में कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि हम राजस्थान चुनाव बुरी तरह से नहीं हारे. इसका परिणाम लोकसभा चुनाव में देखने को मिलेगा. 

ABP Shikhar Sammelan Live: 'लोकसभा चुनाव BJP जीतेगी', अनुराग ठाकुर बोले

ABP Shikhar Sammelan Live: एबीपी न्यूज़ के खास कार्यक्रम शिखर सम्मेलन में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने दावा किया कि बीजेपी लोकसभा चुनाव में जीत की हैट्रिक लगाएगी. हम हिमाचल प्रदेश की सभी 4 लोकसभा सीट पर जीत हासिल करेंगे. 

ABP Shikhar Sammelan Live: राहुल गांधी के दो रुपये वाले बयान पर अनुराग ठाकुर क्या बोले?

ABP Shikhar Sammelan Live: कांग्रेस ने  कहा कि उनके पार्टी के खाते फ्रीज कर दिए गए. राहुल गांधी ने बोला कि दो रुपये भी किसी उम्मीदवार को देने के लिए नहीं है. इसको लेकर अनुराग ठाकुर ने कहा, ''दिल को तसल्ली दे रहा हूं कि राहुल गांधी ने ऐसा कहा. साल 1947 में जीप घोटाल हुआ. बोफोर्स घोटाला हुआ. घोटाले की लंबी लिस्ट है. कहां खर्च कर दिए. ये नौबत कैसे आई. आपको चंदा की इनकम टैक्स रिर्टन भरनी पड़ता है.''  

ABP Shikhar Sammelan Live: चुनावी बॉन्ड स्कीम को लेकर अनुराग ठाकुर क्या बोले?

ABP Shikhar Sammelan Live: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने विपक्षी दलों के चुनावी बॉन्ड स्कीम को लेकर आरोप पर कहा कि मेरा सवाल है कि कोई राजनीतिक दल को चंदा काले धन के रूप में टेबल के नीचे से पकड़ा दे या फिर चेक के जरिए पैसा दे. कौन सा सही है.  

ABP Shikhar Sammelan Live: अजित पवार को लेकर अनुराग ठाकुर क्या बोले?

ABP Shikhar Sammelan Live: एबीपी न्यूज़ के खास कार्यक्रम शिखर सम्मेलन में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर से सवाल किया गया कि अजित पवार आपकी पार्टी में आ गए हैं. अशोक चव्हाण भी बीजेपी में आ गए हैं. ऐसे में विपक्ष आरोप लगाता कि सिर्फ हमारे खिलाफ कार्रवाई हो रही है. इसको लेकर उन्होंने कहा, ''लोकतंत्र में विपक्षी को सभी बातें कहने का हक है. जांच एजेंसी को सबूत देना है. कोर्ट को सजा देनी है. ये प्रक्रिया एक दिन में कभी पूरी नहीं होती. 

ABP Shikhar Sammelan Live: 'अनुच्छेद 370 पंडित जवाहरलाल नेहरू की सबसे बड़ी गलती', अनुराग ठाकुर बोले

 ABP Shikhar Sammelan Live: एबीपी न्यूज़ के खास कार्यक्रम शिखर सम्मेलन में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि अनुच्छेद 370 पंडित जवाहरलाल नेहरू की सबसे बड़ी गलती थी. 45 हजार लोगों की जान गई. जम्मू कश्मीर के विकास पर 370 ने रोक लगा रखी थी. 

ABP Shikhar Sammelan Live: 'BJP लोकसभा चुनाव जीतेगी',अनुराग ठाकुर बोले

ABP Shikhar Sammelan Live: एबीपी न्यूज़ के खास कार्यक्रम शिखर सम्मेलन में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि बीजेपी लोकसभा चुनाव में जीतेगी. उन्होंने कहा कि 

ABP Shikhar Sammelan Live: 'कांग्रेस की सरकार में घोटाले हुए', रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बोले

ABP Shikhar Sammelan Live: एबीपी न्यूज़ के खास कार्यक्रम शिखर सम्मेलन में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि कांग्रेस की सरकार में घोटाले हुए. उनके मंत्रियों को जेल की हवा तक खानी पड़ी है. 10 साल हो गए हमारी सरकार को. एक भी भ्रष्टाचार का आरोप हम पर नहीं लगा. हम गलत कर रहे हैं तो विपक्ष कोर्ट में चैलेंज करें. 

ABP Shikhar Sammelan Live: यूपी की 80 सीटों में से BJP कितनी जीतेगी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दिया जवाब

ABP Shikhar Sammelan Live: एबीपी न्यूज़ के खास कार्यक्रम शिखर सम्मेलन में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि इस संभावना को नकारा नहीं जा सकता कि बीजेपी यूपी में सभी 80 सीट जीत जाए. एक से दो सीट हो सकता है कि कोई और जीत जाए. 



ABP Shikhar Sammelan Live: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर एबीपी के शिखर सम्मेलन में कुछ देर में होंगे शामिल

ABP Shikhar Sammelan Live: एबीपी न्यूज़ के खास कार्यक्रम शिखर सम्मेलन में थोड़ी देर में केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के नेता अनुराग ठाकुर शामिल होंगे. 

ABP Shikhar Sammelan Live: मुख्तार अंसारी को लेकर रक्षा मत्री राजनाथ सिंह क्या बोले?

ABP Shikhar Sammelan Live: मुख्तार अंसारी के निधन और जहर देने के आरोप पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सारे आरोप बेबुनियाद है. अंसारी की मौत मुद्दा बनेगा या नहीं ये तो विपक्ष ही जवाब देगा. 





ABP Shikhar Sammelan Live: राजनीति से संन्यास कब लेेंगे, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दिया जवाब

ABP Shikhar Sammelan Live: एबीपी न्यूज़ के खास कार्यक्रम शिखर सम्मेलन में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लोगों का भरोसा है इसलिए है, क्योंकि वो जो बोलते हैं वो करते हैं. उनसे एक्टिव राजनीति कब तक कर सकते हैं को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, '' इसको लेकर कुछ सोचने की जरूरत नहीं है. ईश्वर पर भरोसा है. मैं मानता हूं कि परमात्मा ऐसी बुद्धि ही नहीं दे कि ऐसा सोचा जाए.'' 

ABP Shikhar Sammelan Live: 'बिहार में करेंगे क्लीन स्वीप', रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने किया दावा

ABP Shikhar Sammelan Live: एबीपी न्यूज़ के खास कार्यक्रम शिखर सम्मेलन में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि बिहार में एनडीए गठबंधन क्लीन स्वीप करेगा. वहीं यूपी की सभी 80 सीटों पर बीजेपी जीत हासिल करेगा. 

ABP Shikhar Sammelan Live: BJD के साथ बीजेपी के गठबंधन नहीं होने को लेकर राजनाथ सिंह क्या बोले?

ABP Shikhar Sammelan Live: एबीपी न्यूज़ के खास कार्यक्रम शिखर सम्मेलन में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ओडिशा में बीजेडी के साथ गठबंधन नहीं होने को लेकर कहा कि हमारी सीट बढ़ेगी. 

ABP Shikhar Sammelan Live: 'लोकसभा चुनाव में दक्षिण के राज्यों में BJP की सीट बढ़ेगी', रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बोले

ABP Shikhar Sammelan Live: एबीपी न्यूज़ के खास कार्यक्रम शिखर सम्मेलन में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि दक्षिण के राज्यों में बीजेपी की सीट बढ़ेगी. कर्नाटक के लोग भी कहते हैं कि लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी को वोट देंगे. 

ABP Shikhar Sammelan Live: मुख्तार अंसारी को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह क्या बोले?

ABP Shikhar Sammelan Live: मुख्तार अंसारी को स्लो पॉइजन देने के उनके परिवार के आरोप पर कहा कि ये आरोप बेबुनियाद है. 

ABP Shikhar Sammelan Live: 'पीओके भारत का हिस्सा है और रहेगा', रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बोले

ABP Shikhar Sammelan Live: एबीपी न्यूज़ के खास कार्यक्रम शिखर सम्मेलन में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से पूछा गया कि जब भी कोई बड़ा नेता अरुणाचल प्रदेश जाता है तो चीन आपत्ति करता है. उन्होंने इसको लेकर कहा कि अरुणाचल प्रदेश हमारा है और रहेगा. पीओके भारत का हिस्सा है और रहेगा. पीओके के लोग खुद एक समय में बोलेंगे कि हम भारत के साथ रहना चाहते हैं. 

ABP Shikhar Sammelan Live: सोनम वांगचुक को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह क्या बोले?

ABP Shikhar Sammelan Live: एबीपी न्यूज़ के खास कार्यक्रम शिखर सम्मेलन में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से जलवायु कार्यकर्ता सोनम वांगचुक के लद्दाख में किए गए आंदोलन को लेकर सवाल किया गया. रक्षा मंत्री ने कहा कि ये आज से नहीं हो रहा. ऐसा पिछले 40-50 साल से चल रहा है. ऐसा नहीं है कि हमारी सरकार आने के बाद ऐसा हो रहा है. दरअसल, सोनम वांगचुक ने हाल ही में दावा किया था कि चरवाहों को चीन उन इलाकों में नहीं जाने दे रहा जो वो पहले जाते थे. 

ABP Shikhar Sammelan Live: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह चीन को लेकर क्या बोले, जानें

ABP Shikhar Sammelan Live: एबीपी न्यूज़ के खास कार्यक्रम शिखर सम्मेलन में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि चीन को लेकर कोई बात अभी नहीं करना चाहता क्योंकि दोनों पक्षों की बात चल रही है. कुछ मुद्दे जरूर है, लेकिन इसका ये अर्थ नहीं निकाला जाना चाहिए है कि हम लोगों की कोई चीज उन्होंने कब्जा कर ली है. संघर्ष में किसी प्वाइंट पर हम आगे बढ़ जाते हैं तो किसी पर वो आगे बढ़ जाते हैं. इसी को लेकर बात हो रही है. भारत पराजित नहीं हुआ है. 

ABP Shikhar Sammelan Live: क्या चीन ने भारत की जमीन का किया अतिक्रमण, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दिया जवाब

ABP Shikhar Sammelan Live: एबीपी न्यूज़ के खास कार्यक्रम शिखर सम्मेलन में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से सवाल किया गया कि क्या चीन ने भारत की जमीन का अतिक्रमण किया है. इस सवाल पर उन्होंने कहा कि 1962 से ही लेकर क्या स्थिति रही है आप जानते हैं. ऐसे रणनीतिक मामले के बारे में सार्वजनिक मंच से खुलासा नहीं किया जा सकता. भारत की प्रतिष्ठा पर कोई मां का लाल प्रश्न चिन्ह नहीं लगा सकता. भारत कमजोर भारत नहीं रहा. कई विषय ऐसे होते हैं जिसके बारे में सार्वजनिक मंच से नहीं बोला जा सकता.

ABP Shikhar Sammelan Live: एबीपी के शिखर सम्मेलन में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह होंगे शामिल, कुछ देर में होगा शुरू

ABP Shikhar Sammelan 2024 Live: एबीपी न्यूज़ के खास कार्यक्रम शिखर सम्मेलन में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कुछ देर में शामिल होंगे. 

ABP Shikhar Sammelan 2024: एबीपी के शिखर सम्मेलन में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे होंगे शामिल, कुछ देर में होगा शुरू

ABP Shikhar Sammelan 2024: एबीपी न्यूज़ के खास कार्यक्रम शिखर सम्मेलन में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे शुक्रवार (29 मार्च, 2024) की रात को 7 बजे शामिल होंगे. 


ABP Shikhar Sammelan 2024: एबीपी के शिखर सम्मेलन में गृह मंत्री अमित शाह होंगे शामिल

ABP Shikhar Sammelan 2024: एबीपी न्यूज़ के खास कार्यक्रम शिखर सम्मेलन में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शुक्रवार (29 मार्च, 2024) की रात 8 शामिल होंगे. 


ABP Shikhar Sammelan Live: एबीपी शिखर सम्मेलन 2024 कुछ देर में होगा शुरू

ABP Shikhar Sammelan 2024 Live: एबीपी न्यूज़ का शिखर सम्मेलन शुक्रवार (29 मार्च, 2024) की सुबह 10.30 बजे शुरू होगा. 





बैकग्राउंड

ABP Shikhar Sammelan 2024 Highlights: लोकसभा चुनाव की जोर-शोर से चल रही तैयारियों के बीच एबीपी न्यूज का शिखर सम्मेलन 2024 हो रहा है. इसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर शामिल हो रहे है. इसके अलावा सम्मेलन में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और सचिन पायलट सहित कई नेता हिस्सा लेंगे. 


ये सम्मेलन ऐसे समय में हो रहा है जब हाल ही में संशोधित नागरिकता अधिनियम (सीएए) को लेकर केंद्र सरकार ने नोटिफिकेशन जारी किया था. सीएए के तहत पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से 31 दिसंबर 2014 से पहले भारत आए हिंदू, सिख, जैन, बौद्ध, पारसी और ईसाई धर्म के लोगों को भारतीय नागरिकता देने का प्रावधान है. 


रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सम्मेलन में चीन, मुख्तार अंसारी और लोकसभा चुनाव सहित कई मुद्दों को लेकर बात की. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी जीत हासिल करेगा. बीजेपी की सीटें दक्षिण के राज्यों में बढ़ेगी. 


उनसे सवाल किया गया कि क्या चीन ने भारत की जमीन का अतिक्रमण किया है. इस सवाल पर उन्होंने कहा कि 1962 से ही लेकर क्या स्थिति रही है आप जानते हैं. ऐसे रणनीतिक मामले के बारे में सार्वजनिक मंच से खुलासा नहीं किया जा सकता. भारत की प्रतिष्ठा पर कोई मां का लाल प्रश्न चिन्ह नहीं लगा सकता. भारत कमजोर भारत नहीं रहा. कई विषय ऐसे होते हैं जिसके बारे में सार्वजनिक मंच से नहीं बोला जा सकता.


रक्षा मंत्री ने आगे कहा कि पीओके भारत का हिस्सा औऱ रहेगा. उन्होंने साथ ही मुख्तार अंसारी को जहर देने के आरोप को लेकर कहा कि गलत आरोप लगाए जा रहे हैं. उन्होंने इसके अलावा कहा कि कांग्रेस की सरकार में घोटाले हुए. उनके मंत्रियों को जेल की हवा तक खानी पड़ी है. 10 साल हो गए हमारी सरकार को. एक भी भ्रष्टाचार का आरोप हम पर नहीं लगा. 


 

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.