ABP Shikhar Sammelan 2024: केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी ने बुधवार (24 जुलाई) को एबीपी न्यूज के खास कार्यक्रम में शिखर सम्मेलन में हिस्सा लिया. इस दौरान उन्होंने बजट समेत कई मुद्दों पर बात की साथ ही ये भी बताया कि लोकसभा चुनाव 2024 में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) आखिर 400 पार क्यों नहीं कर पाई?


उन्होंने कहा, “हर चुनाव में अलग-अलग वजहों से उतार-चढ़ाव आता है लेकिन इतना कहा जा सकता है कि ये लोग जो इतनी बातें कर रहे हैं, उसको एक उदाहरण के तौर पर समझाता हूं. एक कोई छात्र है और उसको उम्मीद थी कि 99 प्रतिशत अंक आएंगे लेकिन उसके 95 प्रतिशत ही आए तो वो दुखी हो गया. वहीं दूसरा छात्र 35 प्रतिशत मार्क्स की उम्मीद लगाए बैठा था और उसको 40 प्रतिशत मिल गया तो वो पूरे गांव में जुलूस निकालने लगा.”


‘अगर उनके पास 200 सीटें थीं तो सरकार बना सकते हैं तो हम क्यों नहीं’


प्रल्हाद जोशी ने कहा कि एक जमाने में जब उनके पास 145 सीटें थी और हमारे पास 138 सीटें थीं, बस 7 सीटों का अंतर था लेकिन उन्होंने गठबंधन करके 200 सीटों के साथ सरकार चलाई. अभी तो हमारे पास 240 सीटें हैं तो हम क्यों नहीं चला सकते. उन्होंने आगे कहा, “2014, 2019 और 2024 तीनों बार की सीटें गिन लो तब भी 240 सीटें नहीं हो रही और वो हमें पाठ पढ़ा रहे हैं. हमारी जो उम्मीद थी उतनी सीटें नहीं मिलीं लेकिन अब आगे जो बदलाव करने हैं उन पर नजर डाल रहे हैं.”



‘पूरे गठबंधन को 230 सीटें मिलीं’


उन्होंने कहा कि इस चुनाव में पूरे INDIA गठबंधन को 230 मिलीं जबकि हम अकेले दम पर 240 सीटें लेकर आए. हमारे गठबंधन के पास तो बहुमत है और हमने सरकार बनाई. हम 94 प्रतिशत के साथ पास हुए हैं और मुझे ये कहने में कोई आपत्ति नहीं है.


ये भी पढ़ें: ABP Shikhar Sammelan: अखिलेश यादव ने पूछा- 'यूपी को क्या मिला', केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बता दिया