नई दिल्ली: कोरोना वायरस के रोकथाम के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार लोगों से अपील कर रहे हैं कि सावधानी बरतें और सरकार की तरफ से जारी एडवाजरी का पालन करें. इसी कड़ी में पीएम मोदी ने मीडिया से भी सहयोग की अपील की थी. उन्होंने मीडिया चैनलों के संपादकों और मालिकों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरीए चर्चा की थी. इस चर्चा में एबीपी न्यूज़ के सीईओ अविनाश पांडे भी शामिल हुए थे.


पीएम मोदी ने मीडिया चैनलों को कहा कि वे #StayHome जागरुकता अभियान चलाकर लोगों के घर में रहने के लिए जागरुक करें. इसी को लेकर एबीपी न्यूज़ ने कैंपेन चलाया और लोगों से अपील की कि वे घरों में रहें. खुद को सुरक्षित रखें ताकि इस जानलेवा वायरस के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके.


एबीपी न्यूज़ की इस अपील पर लोगों ने सकारात्मक प्रतिक्रिया दी. हमारी टीम के एंकर्स ने लोगों से अपील की कि वे सोशल डिसटेंस को मेनटेन करें. आपके चैनल ने #CoronaKoDhona है नाम से भी एक कैंपने चलाया. इसके तहत लोगों को बार-बार अपने हाथ घोने के लिए जागरुक किया गया. इसे भी लोगों ने गंभीरता से लिया.






गौरतलब है कि लोगों को बार-बार हाथ धोने की सलाह दी जा रही है. अगर आप घर पर ही है फिर भी आपसे ये अपील की जाती है कि आप एक अंतराल के बाद बार-बार अपने हाथों को साबुन कम से कम 20 सेकेंड तक जरूर धोएं. अपने घर में जो बुजुर्ग हैं उनका ख्याल रखे. इतना ही नहीं अपने जानने वालों को भी फोन और मैसेज के जरिए जागरुक करें.






केंद्र सरकार और राज्य इस मुहिम में देश की जनता का समर्थन मांग रही है. एक जिम्मेदार चैनल होने के नाते लगातार हम भी लोगों को लगातार अपील कर रहे हैं. हम सभी नागरिकों को एकजुट होकर इस महामारी से लड़ने की जरुरत है.