नई दिल्ली: दर्शकों और पाठकों से जुड़ने के लिए ABP न्यूज ने एक बड़ी पहल की है. किसी भी खबर पर दर्शक के मन में कोई सवाल है तो वो अब सीधे हमसे पूछ सकते हैं. ABP न्यूज की टीम दर्शकों के हर सवाल का जवाब देने की पूरी कोशिश करेगी. भारत में पहली बार इस तरह की कोशिश हो रही है. ABP न्यूज और अमेरिकी संस्था 'हीयरकेन' ने मिलकर दर्शकों से जुड़ने की ये मुहिम शुरू की है.


इस पहल का मकसद क्या है?


मकसद साफ है. आपको खबर अच्छे से समझ में आनी चाहिए. अक्सर खबरों की आपाधापी में हमारी तरफ से कोई पहलू छूट जाता है या फिर आप अपनी व्यस्तता की वजह से कई बार हर पहलू पर ध्यान नहीं दे पाते. ऐसे में इस कमी को पूरी करने के लिए ही हमने ये कोशिश की है. हमारी पूरी कोशिश होगी कि आपको आसान तरीके और सरल भाषा में विस्तार से खबरें समझा सकें. हमें उम्मीद है कि आप इस पहल का हिस्सा बनेंगे.


आपको क्या करना है? 


ABP न्यूज की वेबसाइट पर जाकर आपको खबरों के दाईं तरफ नीचे एक कमेंट बॉक्स दिखेगा. इस कमेंट बॉक्स में बड़ी खबर का विषय लिखा होगा. आपको कमेंट बॉक्स में उस विषय से जुड़ा सवाल पूछना है. इसके बाद आपको अपना नाम और ई-मेल आईडी भी देना होगा ताकि जवाब तैयार होने के बाद हम आपको सूचित कर सकें.


किस तरह के सवाल पूछ सकते हैं? 


कमेंट बॉक्स में जो भी विषय लिखा होगा आप उससे जुड़ा कोई भी सवाल पूछ सकते हैं. उदहारण के तौर पर आसाराम से जुड़ी खबर पर आप पूछ सकते हैं कि-


1. आसाराम को किन धाराओं में सजा मिली है?

2. आसाराम के अलावा भी कोई दोषी है क्या?

3. पीड़ित ने आसाराम पर क्या आरोप लगाए थे?

4. आसाराम के पास अब क्या विकल्प है?

5. क्या आसाराम पर POCSO एक्ट में किए बदलाव भी लागू होंगे? यही नहीं, इस तरह से आप किसी भी तय किए गए विषय पर कोई भी सवाल पूछ सकते हैं.


आपको जवाब कैसे मिलेगा?


आपके सवालों के जवाब हम रिपोर्ट के जरिए ABP न्यूज की वेबसाइट और टीवी पर देने की कोशिश करेंगे. इसके अलावा आपको अपने ई-मेल के जरिए भी सूचित किया जाएगा.