नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में विधानसभा चुनावों से पहले आपके चैनल ABP न्यूज़ ने सी-वोटर के साथ मिलकर एक सर्वे किया है. इस सर्वे में लोगों से कई सवाल पूछे गए. इनमें से एक सवाल था कि अगर देश में आज लोकसभा चुनाव होते हैं तो प्रधानमंत्री पद के लिए उनकी पहसी पसंद कौन होगा. सर्वे में दिल्ली की जनता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के लिए अपनी राय रखी.


सर्वे में क्या सामने आया?


सर्वे के मुताबिक, प्रधानमंत्री पद के लिए नरेंद्र मोदी ही लोगों की पहली पसंद हैं. इस सर्वे में 62 फीसदी लोगों ने पीएम पद के लिए नरेंद्र मोदी को चुना. 12 फीसदी लोगों की पसंद अरविंद केजरीवाल थे. वहीं, आठ फीसदी लोगों ने राहुल गांधी को पीएम पद के लिए अपनी पहली पसंद बताया.


ABP News Opinion Poll: दिल्ली में फिर से बन सकती है केजरीवाल की सरकार, जानिए किसे मिल सकती हैं कितनी सीटें



दिल्ली में सीएम पद की पहली पसंद कौन?


ABP न्यूज़-सीवोटर के सर्वे के आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में एक बार फिर से अरविंद केजरीवाल की सरकार बन सकती है. सर्वे में 69.50 फीसदी लोगों ने मुख्यमंत्री पद के लिए अरविंद केजरीवाल पर भरोसा जताया है. दूसरे नंबर पर बीजेपी सांसद और केंद्रीय स्वास्थ मंत्री डॉ हर्षवर्धन हैं. 10.7 फीसदी लोगों ने उन्हें मुख्यमंत्री पद के लिए पसंद किया है.


सर्वे में कांग्रेस के अजय माकन तीसरे नंबर पर हैं. उन्हें मुख्यमंत्री पद के लिए 7.1 फीसदी लोगों ने पसंद किया है. आप के मनीष सिसोदिया को 2.2 फीसदी, बीजेपी के विजय गोयल को 1.1 फीसदी और एक फीसदी लोगों ने मुख्यमंत्री पद के लिए मनोज तिवारी पर भरोसा जताया है.


 कैसे हुआ सर्वे?


ABP न्यूज़ ने सी-वोटर के साथ मिलकर ये सर्वे किया है और इसके लिए 13,076 लोगों से बात की गई है. इसके तहत 1 जनवरी 2020 से 6 जनवरी 2020 के बीच लोगों से बात की गई है.



यह भी पढें-
JNU: सोची-समझी साजिश थी छात्रों पर हमला, क्या कोड वर्ड के जरिए दिया वारदात को अंजाम?
सुरक्षा के मद्देनजर कई छात्राओं ने जेएनयू कैंपस छोड़ा, रविवार शाम भड़क गई थी हिंसा
जेएनयू हिंसा रोकने में विफलता को लेकर केंद्र, दिल्ली पुलिस के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अवमानना याचिका दायर