ABP Shakti Samman: आठ मार्च को महिला दिवस है. महिला दिवस के मौके पर ABP न्यूज खास कार्यक्रम शक्ति सम्मान का आयोजन कर रहा है. इस कार्यक्रम में कई महिलाओं को उनके हौसले,जज्बे और उनके योगदान के लिए एबीपी न्यूज़ सम्मानित करेगा. ये सभी महिलाएं देश के लिए मिसाल हैं. ऐसे में आइए जानते हैं इस कार्यक्रम से जुड़ी हर बात


कहां-कहां देख सकते हैं 'शक्ति सम्मान' की कवरेज ?
टीवी के साथ-साथ आपके लिए मोबाइल फोन और दूसरे तमाम प्लेटफॉर्म पर टेक्स्ट, फोटो, वीडियो के साथ-साथ ABP न्यूज़ टीवी की लाइव स्ट्रीमिंग भी होगी. लोकप्रिय वीडियो स्ट्रीमिंग वेबसाइट और एप Hotstar पर भी 'शक्ति सम्मान' की लाइव कवरेज देख सकते हैं. इसके साथ ही आप यूट्यूब पर भी एबीपी न्यूज़ की लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हैं. आप अपने एंड्राएड या आईओएस स्मार्टफोन में ABP Live का एप इंस्टॉल करके लाइव टीवी के साथ-साथ 'शक्ति सम्मान' पर लिखी गई स्टोरी भी पढ़ सकते हैं.


इन माध्यमों पर भी देखें 'शक्ति सम्मान' की लाइव कवरेज
लाइव टीवी: abplive.com/live-tv
हिंदी वेबसाइट:  abplive.com
अंग्रेजी वेबसाइट: news.abplive.com


इसके साथ ही सोशल मीडिया पर भी हम आपको 'शक्ति सम्मान' से जुड़ी हर जानकारी देंगे.



हिंदी फेसबुक अकाउंट: facebook.com/abpnews
अंग्रेज़ी फेसबुक अकाउंट: facebook.com/abplive
ट्विटर हैंडल: twitter.com/abpnews

हिंदी यूट्यूब:https://www.youtube.com/channel/UCmphdqZNmqL72WJ2uyiNw5w
अंग्रेजी यूट्यूब: https://www.youtube.com/user/abpnewstv


शक्ति सम्मान कार्यक्रम की मिनट टू मिनट जानकारी


कार्यक्रम की शुरूआत सुबह 11 बजे से होगा.


11:00Am - शक्ति सम्मान क्या है इसके बारे में जानकारी दी जाएगी
11:05Am- निधि नरवाल को मंच पर आमंत्रित किया जाएगा.
11:06Am- निधि नरवाल मंच पर अपना परफॉर्मेंस देंगी.
11:20Am- मंच पर एंकर द्वारा केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को बुलाया जाएगा और फिर उनसे बात की जाएगी.
11:40Am- भारतीय पैरालम्पिक समिति (पीसीआई) की नई अध्यक्ष दीपा मलिक मंच पर आएंगी. उन्हें शक्ति सम्मान से सम्मानित किया जाएगा और फिर उनसे बातचीत होगी.
11:49Am- मंच पर डॉ. सीमा राव आएंगी. वह देश की पहली और एकमात्र महिला कमांडो ट्रेनर हैं. साथ ही एक शूटर भी हैं. वो पिछले 20 साल से इंडियन आर्मी, एयरफोर्स, नेवी सहित पैरामिलिट्री फोर्स के कमांडोज को ट्रेनिंग दे रही हैं. उनको शक्ति सम्मान से सम्मानित किया जाएगा.
11:56Am- आरोही पंडित मंच पर आएंगी. मुम्बई की कैप्टन आरोही पंडित लाइट स्पोट्र्स एयरक्राफ्ट (एलएसए) में अकेली अटलांटिक महासागर को पार करने वाली दुनिया की पहली महिला हैं. उनको शक्ति सम्मान से सम्मानित किया जाएगा.
12:03Pm- चित्रा राजगोपालन मंच पर आएंगी. डॉ चित्रा राजगोपाल, डीएस और महानिदेशक (एसएएम) महानिदेशक (आर एंड एम) का अतिरिक्त प्रभार संभाल रही हैं. उन्हें सम्मानित किया जाएगा.
12:10Pm- सुचिका पांडे मंच पर आएंगी. उनको सम्मानित किया जाएगा. सुचिका ने मुंबई पुलिस के साथ ट्विटर पर काम किया जिसकी काफी सराहना हुई.
12:17Pm- अनुराधा प्रभुदेसाई को मंच पर बुलाकर शक्ति सम्मान से सम्मानित किया जाएगा. अनुराधा प्रभुदेसाई ने लक्ष्य फाउंडेशन की नींव रखी है. यह संस्थान युवाओं में राष्ट्र के प्रति सद्भाव और सम्मान जागृत करने की ओर काम करता है.
12:24Pm- राजकुमारी देवी को सम्मानित किया जाएगा.राजकुमारी देवी को किसान चाची के नाम से भी जाना जाता है. बिहार के मुज़फ़्फ़रपुर जिले की 58 वर्षीय राजकुमारी देवी  रूढ़िवादी सोच को तोड़ने में कामयाब रहीं. उन्होंने दूसरों को भी ऐसा करने में मदद की. उन्होंने खेती के जरिए अपने गांव के साथ-साथ आस-पास के इलाकों की महिलाओं को भी स्वतंत्र बनाया.
12:31 Pm- आशा देवी को सम्मानित किया जाएगा.
12:34Pm-सभी सम्मानित महिलाओं को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी शपथ दिलाएंगी.
12:40Pm- स्मृति ईरानी समेत सभी सम्मानित महिलाओं का फोटो सेशन होगा.
12:45Pm- केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को एबीपी न्यूज़ सम्मानित करेगा.
इसके बाद पांच मिनट का ब्रेक लिया जाएगा..
12:53Pm- आशा देवी के साथ एबीपी न्यूज़ की बातचीत होगी.


1:22Pm- वोट ऑफ थैंक्स