ABP Shikhar Sammelan: दिल्ली में विधानसभा चुनाव होने हैं. सभी दलों ने अपनी कमर कस ली है. कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और बीजेपी एक दूसरे पर हमलावर हो चुकी है. सभी दलों के अपने अपने दावे हैं. इस बीच एबीपी न्यूज़ के कार्यक्रम 'शिखर सम्मेलन' में बीजेपी के संबित पात्रा और कांग्रेस के अभय दुबे के बीच कई मुद्दों पर तीखी बहस हुई.


एनआरसी पर अभी कोई चर्चा नहीं, कांग्रेस भ्रम फैला रही है- संबित पात्रा


बीजेपी के संबित पात्रा ने कांग्रेस पर सीएए और एनआरसी को लेकर अफवाह और भ्रम फैलाने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि एनआरसी पर अभी कोई चर्चा नहीं हुई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस पर बयान दे चुके हैं. अभी तक एनआरसी को लेकर कोई ड्राफ्ट तैयार नहीं हुआ. न ही कोई लिखित कार्यवाही हई है. सीएए पर संबित पात्रा ने कहा कि हम पाकिस्तान के मुसलमानों को नागरिकता क्यों दें? उन्होंने पूछा कि पाकिस्तान में कितने मुसलमानों को हिंदू बना दिया गया? लेकिन पाकिस्तान में हजारों हिंदुओं को रातों रात जबरन मुस्लिम बना दिया गया.


जितनी प्रगाढ़ता पीएम मोदी और अमित शाह के बीच, उतनी एनआरसी और सीएए के बीच


इस पर कांग्रेस ने कहा कि जितनी प्रगाढ़ता पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के बीच है, उतनी ही प्रगाढ़ता सीएए और एनआरसी के बीच है. कांग्रेस के प्रवक्ता अभय दुबे ने कहा कि सीएए से मुस्लिम समुदाय को दरकिनार करके बीजेपी ध्रुवीकरण कर रही है. कानून की नजर में सभी लोग बराबर होते हैं. जब पीएम मोदी सबका साथ सबका विकास की बात करते हैं तो ये परिलक्षित भी होना चाहिए. पीएम मोदी मुसलमान-मुसलमान बोलते हैं लेकिन रोजगार शब्द का प्रयोग नहीं किया. खराब अर्थव्यवस्था पर सरकार नहीं बोलती है. सरकार से अपील है कि वो देश के बुनियादी विषयों पर कामय रहे.


आखिर में दिल्ली विधानसभा चुनाव से जुड़े सवाल पर संबित पात्रा ने कहा राज्य में बीजेपी जीतेगी.


यह भी देखें