ABP Shikhar Sammelan 2020: एबीपी न्यूज़ के कार्यक्रम में बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुधांशु त्रिवेदी और कांग्रेस के प्रवक्ता प्रोफेसर गौरव वल्लभ के बीच जमकर बहस हुई. गौरव वल्लभ ने कहा कि एनआरसी पर गृहमंत्री कहते हैं कि ये पूरे देश में लागू होगा जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते हैं कि अभी इसपर कोई चर्चा नहीं हुई हैं. ऐसे में किसी बात को समझा जाए. इसपर सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि कोई समझना चाहे तभी तो समझाएंगे. पीएम मोदी और अमित शाह के बयान अलग-अलग नहीं है.


गौरव वल्लभ ने कहा कि सरकार सीएए कानून को लाकर सरकार लोगों को भटकाना चाहती है. सरकार की नीयत लोगों को मुद्दों से भटकाना है. इसलिए इस एक्ट में धार्मिक उत्पीड़न शब्द नहीं लिखा हुआ है. बीजेपी की नीयत साफ नहीं है. बीजेपी किसी को नागरिता नहीं देना चाहती है.


Shikhar Sammelan 2020: जितना गहरा रिश्ता पीएम और गृहमंत्री का, उतना ही CAA और NRC का- कांग्रेस


सुधांशु त्रिवेदी ने पलटवार करते हुए पूछा कि गौरव वल्लभ बताएं कि इस एक्ट में मुसलमान शब्द कहां लिखा है. सुधांशु त्रिवेदी ने निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस को भारत तेरे टुकड़े टुकड़े होंगे कहने वालों में भटके हुए नौजवान दिखते हैं. हाफिज सईद में साहब दिखता है. सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि जब कांग्रेस ने दूसरे देश के लोगों को नागरिकता दी तो हमने कभी नहीं कहा.


गौरव वल्लभ ने बीजेपी से सवाल किया कि भूटान के लोगों को, श्रीलंका के लोगों को और चीन के लोगों को क्यों नहीं नागरिकता देना चाहते हैं. क्योंकि आपकी नीयत बांटने की है. आप बाबा साहेब आंबेडकर के संविधान के खिलाफ कदम उठा रहे हैं. इसपर सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि कांग्रेस जिस बाबा साहेब आंबेडकर की बात कर ही है उन्हें लोकसभा चुनाव में हराने के लिए खुद जवाहर लाल नेहरू रैली में भाषण करने गए थे. उनके लिखे संविधान के खिलाफ जाकर कांग्रेस ने आपातकाल लागू कर दिया था.