ABP Shikhar Sammelan 2020: ABP न्यूज़ के शिखर सम्मेलन कार्यक्रम में केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि हर हिंदुस्तानी को प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और मेरी भी आलोचना करने का अधिकार है. लेकिन जो हिंदुस्तान को तोड़ने की बात करेगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. वहीं नागरिकता संशोधित कानून पर उन्होंने कहा कि युवाओं से बातचीत करके उन्हें समझाएंगे. इसके साथ ही जो राज्य इसका विरोध कर रहे हैं उनसे कानून मंत्री ने कहा कि आप धरना-प्रदर्शन करें लेकिन बातचीत के दरवाजे खोल कर रखें. सीएए पिछले दरवाजे से नहीं आई है.


वहीं कांग्रेस के निशाने पर आए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर उन्होंने कहा कि हिंसा करने वालों से यूपी सरकार अच्छे से निपट रही है. योगी आदित्यनाथ परिपक्व हैं. उन्होंने कहा कि टुकड़े-टुकड़े गैंग से सख्ती से निपटेंगे. पूरी साजिश के तहत हिंसा फैलाई गई. कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कानून मंत्री ने कहा कि वो, मोदी सरकार को स्वीकार नहीं कर पाई है. पीएम मोदी के खिलाफ कांग्रेस की भाषा से दुख होता है.


CAA पर तारिक फतेह ने कहा- प्रदर्शनकारियों की दिक्कत ये कि पाकिस्तान से हिंदू क्यों आ रहे हैं?


एनआरसी पर रविशंकर प्रसाद ने कहा कि प्रधानमंत्री ने कहा कि अभी तक कोई बात नहीं हुई है. नरेंद्र मोदी की सरकार कानून के हिसाब से काम करती है. अगर करना भी होगा तो ये कानून के हिसाब से ही होगा. अभी कुछ नहीं हुआ है. कोई भी फैसला होगा तो वो छिपाकर नहीं होगा. जनसंख्या को लेकर कानून पर रविशंकर प्रसाद ने कहा कि इस पर चर्चा करना जरूरी है. जनसंख्या को नियंत्रित करना देश के लिए जरूरी है. अंत में उन्होंने ये कहा कि हमारी सरकार का ध्येय सबका साथ सबका विकास है.


यहां देखें रविशंकर प्रसाद से ABP न्यूज़ की पूरी बातचीत