ABP Shikhar Sammelan 2020: एबीपी न्यूज़  के शिखर सम्मेलन कार्यक्रम में यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कांग्रेस और समाजवादी पार्टी दोनों को निशाने पर लिया. नागरिकता कानून को लेकर यूपी में हुई हिंसा को लेकर उन्होनें कहा कि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने गैर जिम्मेदाराना विपक्ष की भूमिका निभाई. दोनों दलों ने देश के आम लोगों के बीच अफवाह फैलाया.


इसके साथ ही उन्होंने कहा कि छात्रों की भीड़ की आड़ में देशविरोधी तत्वों को कुछ भी करने की इजाजत नहीं दी जाएगी. पीएफआई के लोग आंदोलनकारियों के बीच घुस गए. मौर्य ने कहा, ‘’ मैं भारत में पाकिस्तान जिंदाबाद नहीं सुनूंगा.’’


शिखर सम्मेलन 2020: हम घर-घर जाकर लोगों को CAA के बारे में बताएंगे- मुख्तार अब्बास नकवी


वहीं राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बयान पर मौर्य ने कहा कि उनके बयान को गलत ढंग से पेश किया गया. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की पुलिस ने संयम का परिचय दिया. सरकार को किसी भी तरह के हिंसा की आशंका नहीं थी. निर्दोषों को पूरे सम्मान के साथ छोड़ा जाएगा और किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा. जिसने भी तोड़फोड़ की है सबसे वसूली की जाएगी. गरीबी और अमीरी देखकर वसूली का मानक तय नहीं किया जाएगा.


केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि प्रदेश के मुसलमान नहीं डरे हुए हैं. उन्हें पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ की सरकार पर पूरा भरोसा है. बिना किसी भेदभाव के सभी को योजनाओं का लाभ दिया जा है और आगे भी ये जारी रहेगा.


इसके साथ ही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को लेकर उन्होंने कहा कि जब वे प्रभारी बनीं तो राहुल गांधी चुनाव हार गए. आगे भी रहेंगी तो रायबरेली भी हाथ से निकल जाएगा. कांग्रेस विधानसभा में अपना दल से भी छोटी पार्टी बन गई है. कांग्रेस का अगली बार राज्य में खाता भी नहीं खुलेगा. मौर्य ने निशाना साधते हुए कहा कि प्रियंका गांधी यूपी में आकर नाटक करती हैं. अखिलेश यादव पर तंज करते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें लगता है कि अभी भी वे मुख्यमंत्री हैं. अगले 25 सालों तक अखिलेश यादव का नंबर नहीं आएगा.


यह भी देखें