ABP Southern Rising Summit 2023: एबीपी सदर्न राइजिंग समिट 2023 का आयोजन होटल ताज कोरमंडल में किया गया है, जिसमें दक्षिण भारत की कई अहम हस्तियां भाग ले रही हैं. इसमें तमिलनाडु के आईटी एवं डिजिटल सेवाएं विभाग मंत्री पी थियागा राजन (P Thiaga Rajan) ने भी ​हिस्सा लिया.


समिट के दौरान थियागा राजन ने एकदलीय शासन की समस्या पर बोलते हुए कहा कि लोकतंत्र की धारणा यह है कि हजारों लोगों की आवाजों को सुना जाना चाहिए और फिर उसके बाद हमें एक नीति बनानी चाहिए.  
 
'अधिक बयानबाजी से किसी तरह का कोई फायदा नहीं होता'  
उन्होंने कहा कि जब चीन को व्यापारिक साझेदार के रूप में रिप्लेस करने की ग्लोबल डिमांड थी तो हमें और भी बहुत कुछ करना चाहिए. अभिमान अच्छी बात है, लेकिन इससे लोगों के जीवन की गुणवत्ता में वास्तविक सुधार लाने की जरूरत है. डीएमके नेता ने यह भी कहा कि बहुत अधिक बयानबाजी विभाजनकारी है. इस तरह की बयानबाजी से किसी तरह का कोई फायदा नहीं होगा.  


'महिलाओं के सशक्तिकरण, सामाजिक न्याय पर विशेष बल'  
मंत्री थियागा राजन से जब दक्षिणी राज्यों के लोगों की प्रति व्यक्ति आय के अधिक होने को लेकर सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि दक्षिण में शासन का अपना एक मॉडल था. हमारे ऊपर किसी के शासन को थोपा नहीं गया.  मंत्री ने महिलाओं के सशक्तिकरण और सामाजिक न्याय पर विशेष बल देने की बात भी कही और कहा कि यो दोनों प्रति व्यक्ति आय अधिक होने के लिए अहम फैक्टर हैं.


'धर्म के नाम पर राजनीति दक्षिण भारत में नहीं चलेगी' 
आईटी मंत्री ने धर्म के नाम पर राजनीति करने को लेकर भी कटाक्ष किया. उन्होंने कहा, "हमने दक्षिण भारत में धर्म का लोकतंत्रीकरण किया है." उन्होंने बीजेपी का नाम लिए बिना उस पर निशाना साधा और कहा कि धर्म को हथियार बनाने या लोगों को विभाजित करने की राजनीति दक्षिण भारत में नहीं चलेगी. 


यह भी पढ़ें: ABP Southern Rising Summit Live: तलिनाडु के मंत्री पी थियागा राजन बोले, 'लोकतंत्र में लोगों की आवाज सुनकर नीति बनानी चाहिए'