ABP Southern Rising Summit Live: 'आवाज उठाने वाले को माना जाता है राष्ट्र-विरोधी', एबीपी कार्यक्रम में बोले कांग्रेस के मधु गौड़

ABP Southern Rising Summit Live: एबीपी न्यूज के सदर्न राइजिंग समिट का आयोजन हैदराबाद में हो रहा है. इस समिट में तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने राज्य में किए काम को गिनाया.

एबीपी लाइव Last Updated: 25 Oct 2024 03:49 PM
ABP Southern Rising Summit Live: 'आवाज उठाने वाले को राष्ट्र-विरोधी माना जाता है'

कांग्रेस तेलंगाना के अभियान समिति के अध्यक्ष मधु गौड़ यास्की ने कहा, "यदि आप अब अपनी आवाज उठाते हैं तो आपको राष्ट्र-विरोधी माना जाता है."

ABP Southern Rising Summit Live: 'मुद्दे उठा सकती हैं क्षेत्रीय पार्टियां, लेकिन...'

बीजेपी के रघुनंदन राव से पूछा गया कि क्या क्षेत्रीय पार्टियां राज्य को धन आवंटन जैसे स्थानीय मुद्दे उठा सकती हैं, जिसके जवाब में उन्होंने कहा, "क्षेत्रीय पार्टियां मुद्दे उठा सकती हैं, लेकिन उसका समाधान कौन करेगा?"

ABP Southern Rising Summit Live: 'तेलंगाना में केवल एक ही क्षेत्रीय पार्टी है'

बीजेपी नेता और सांसद रघुनंदन राव माधवनेनी ने कहा कि तेलंगाना में केवल एक ही क्षेत्रीय पार्टी है, जो बीआरएस है.

ABP Southern Rising Summit Live: 'मेरे बाद मेरा ब्रांड आगे नहीं बढ़ पाएगा'

फैशन डिजाइनर गौरांग शाह ने कहा, "मुझे नहीं लगता कि मेरा ब्रांड मेरे बाद आगे बढ़ेगा, क्योंकि मुझे मुझसे बेहतर कोई नहीं मिला. मुझे एक भी ऐसा व्यक्ति नहीं मिला, जो हैंडलूम के क्षेत्र में काम करने और इसे आगे बढ़ाने की इच्छा रखता हो."

ABP Southern Rising Summit Live: खादी यूनिफॉर्म बना सकती है सरकार- फैशन डिजाइनर गौरांग शाह

एबीपी सदर्न राइजिंग समिट में फैशन डिजाइनर गौरांग शाह ने कहा कि सरकार खादी का स्कूल या ऑफिस यूनिफॉर्म बना सकती है. उन्होंने कहा कि कपड़े की गुणवत्ता में सुधार होता है और हर धुलाई के साथ यह मुलायम होता जाता है, इसलिए यह टेरीपॉलीस्टर से कहीं बेहतर होगा.

ABP Southern Rising Summit Live: 'चैंपियन बनने के लिए जोश और जुनून की जरूरत'

एबीपी सदर्न राइजिंग समिट में पुलेला गोपीचंद ने कहा, "चैंपियन बनने के लिए जोश और जुनून की जरूरत होती है. "यह आपको इतना अंदर तक ले जाता है कि हर पल आप चैंपियन बनने का सपना देखते हैं."


ABP Southern Rising Summit Live: ओलंपिक मेरे लिए सब कुछ नहीं- पुलेला गोपीचंद

एबीपी साउथर्न राइजिंग समिट 2024 में बैडमिंटन खिलाड़ी और पद्म भूषण से सम्मानित पुलेला गोपीचंद ने कहा, "ओलंपिक उनके लिए सबकुछ नहीं है, लेकिन खेल जिस तरह से जीवन को बदलते हैं, वह महत्वपूर्ण है.

ABP Southern Rising Summit Live:'एक राष्ट्र एक चुनाव थोप नहीं सकते'

डीएमके राज्यसभा सांसद डॉ. कनिमोझी सोमू ने कहा, "हम विविधताओं में एकता में हैं, हम एक राष्ट्र एक चुनाव या एक धर्म एक भाषा को थोप नहीं सकते."

ABP Southern Rising Summit Live: एक राष्ट्र और एक चुनाव नहीं हो सकता- कांग्रेस नेता

कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. शमा मोहम्मद ने कहा, "एक जूता सभी लोगों के लिए उपयुक्त नहीं हो सकता, वैसे ही एक राष्ट्र और एक चुनाव नहीं हो सकता है."

ABP Southern Rising Summit Live: जब फ्लॉप हो रही थी तो एक्टर साई दुर्गा तेज ने क्या किया

एबीपी सदर्न राइजिंग समिट 2024 में एक्टर साई दुर्गा तेज ने कहा कि उनकी छह फिल्में फ्लॉप रही थी और उसके बाद उन्हें यह एहसास हुआ कि भगवान ने उन्हें यह शक्ति दी है कि अगर फिल्में खराब हों तो वे उन्हें नकार भी सकते हैं. 

ABP Southern Rising Summit Live: एक्टर साई दुर्गा मां से नहीं मांग पाए माफी

एबीपी सदर्न राइजिंग समिट 2024 में तेलुगु अभिनेता साई दुर्गा तेज ने बताया कि दुर्घटना के बाद उनकी आवाज चली गई, जिसके कारण वह अपनी मां से माफी नहीं मांग पाए, जो उनके ठीक होने के दौरान उनकी सबसे बड़ी समर्थक थीं. उन्होंने कहा, "मैं माफी मांगना चाहता था और आपसे प्यार करना चाहता था, लेकिन मैं ऐसा नहीं कर सका."

ABP Southern Rising Summit Live: औरंगजेब को लेकर बोले विक्रम संपत


विक्रम संपत ने कहा, "ऐसे लोग हैं जो औरंगजेब की मजारों पर जाते हैं और प्रार्थना करते हैं. वह एक तरह का राक्षस था, जिसने कई मंदिरों को नष्ट कर दिया, सिख गुरुओं सहित कई लोगों को मार डाला."






 


ABP Southern Rising Summit Live: 'सोशल मीडिया पर नहीं मिलेगा विकृत इतिहास का जवाब'

इतिहासकार डॉ. विक्रम संपत ने कहा कि विकृत इतिहास का जवाब सोशल मीडिया पर नहीं, बल्कि छात्रवृत्तियों के माध्यम से ही संभव है. उन्होंने कहा कि चूंकि सरकार कुछ नहीं कर रही है, इसलिए हम इस दिशा में निजी तौर पर कुछ करने की कोशिश कर रहे हैं.

ABP Southern Rising Summit Live: 'अराजकता से भरा था 18वीं सदी'

एबीपी सदर्न राइजिंग में लेखक और इतिहासकार विक्रम संपत ने कहा कि 18वीं सदी अराजकता की सदी थी. उन्होंने कहा कि निज़ामों के रुख सहित सब कुछ भ्रमित करने वाला था. उन्होंने इस बारे में बात की कि कैसे निज़ाम जो अन्य निजामों के खिलाफ लड़ने के लिए ब्रिटिशों के साथ थे, बाद में पीछे हट गए और ब्रिटिशों को छोड़ दिया. इसके बजाय वे उस व्यक्ति से जुड़ गए जिनसे उन्हें लड़ना था और फिर वे एक साथ मिलकर अंग्रेजों के खिलाफ खड़े हो गए.


ABP Southern Rising Summit Live: 'ड्राइवरों से कमीशन न लेना रैपिडो को अलग बनाता है'

एबीपी सदर्न राइजिंग समिट 2024 रैपिडो को अपने प्रतिस्पर्धियों से अलग बनाने वाले चीजों पर बोलते हुए अरविंद सांका ने इसका श्रेय ड्राइवरों से कमीशन न लेने को दिया. उन्होंने कहा कि ड्राइवरों से कमीशन न लेना रैपिडो को अलग बनाता है.

ABP Southern Rising Summit Live: 20 लाख से ज़्यादा ड्राइवर हमारे प्लेटफॉर्म से जुड़े हैं- अरविंद सांका

एबीपी न्यूज के सदर्न राइजिंग समिट में रैपिडो के सह-संस्थापक अरविंद सांका ने कहा कि 20 लाख से ज़्यादा ड्राइवर इस प्लेटफ़ॉर्म से जुड़े हैं, जो स्थानीय रोजगार पैदा करने में मदद करता है. 

ABP Southern Rising Summit Live: 'तेलंगाना की सरकार गिराना चाहती थी बीजेपी'

तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने बताया कि कैसे केसीआर और उनकी पार्टी कांग्रेस की सरकार बनने के तुरंत बाद ही उसे गिराना चाहती थी. उन्होंने कहा कि वे हमें गिराने की कोशिश कर रहे थे और उनके अपने विधायक मेरे समर्थन में खड़े हो गए और मेरे साथ हो गए.

ABP Southern Rising Summit Live: 'विध्वंसकारी ताकत न बने केंद्र सरकार'

एबीपी न्यूज के सदर्न राइजिंग समिट में रेवंत रेड्डी ने कहा, "तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने केंद्र को सलाह दी कि वह विध्वंसकारी ताकत न बने, क्योंकि वह राज्य में कई विकास परियोजनाओं का विरोध कर रहा है."

ABP Southern Rising Summit Live: केंद्र की इन नीति पर रेड्डी ने उत्तर vs दक्षिण क्यों कहा?

तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने परिसीमन नीति के बारे में बात की, जिसके दक्षिण भारत की तुलना में उत्तर भारत, खासकर उत्तर प्रदेश के लिए ज्यादा बेहतर होने की उम्मीद है. उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि अगर उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों की सीटें बढ़ रही हैं, तो दक्षिण भारत की सीटें भी बढ़नी चाहिए ताकि अनुपात बना रहे और भेदभाव न हो.. नहीं तो यह उत्तर बनाम दक्षिण हो जाएगा.

ABP Southern Rising Summit Live: साउथ को कम पैसे दता है केंद्र- रेवंत

रेवंत रेड्डी ने कहा, "उत्तर प्रदेश, बिहार को ज्यादा पैसे मिलते हैं क्योंकि ये बीमारू राज्य हैं. साउथ के राज्यों को केंद्र सरकार कम पैसे देता है."

ABP Southern Rising Summit Live: हम चाहते थे कि सोनिया गांधी तेलंगाना से चुनाव लड़ें- रेवंत

 सदर्न राइजिंग समिट में रेवंत रेड्डी ने कहा, "हम चाहते थे कि सोनिया गांधी तेलंगाना से चुनाव लड़ें, लेकिन वह राज्यसभा चली गईं. अगली बार सोनिया गांधी को तेलंगाना से चुनाव लड़ाएंगे. देश के विकास में कांग्रेस का बड़ा हाथ है."

ABP Southern Rising Summit Live: प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने पर क्या बोले रेवंत रेड्डी

प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने पर सीएम रेवंत रेड्डी ने कहा, "केरल की जनता को बीच सड़क पर छोड़ने के लिए गांधी परिवार तैयार नहीं थी, इसलिए प्रियंका गांधी वायनाड से चुनाव लड़ रही हैं."

ABP Southern Rising Summit Live: 'हम तेलंगाना में महात्मा गांधी का स्टैच्यू बनाना चाह रहे'

तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी ने कहा, "हम तेलंगाना में महात्मा गांधी का स्टैच्यू बनाना चाह रहे हैं. बीजेपी नफरत की राजनीति करती है. पीएम मोदी सिर्फ गुजरात के लिए काम करते हैं. हम जनता के लिए काम कर रहे हैं."

ABP Southern Rising Summit Live: बीआरएस-बीजेपी हमें रोक रही- रेवंत रेड्डी

तेलंगाना के सीएम ने कहा, "हम जनता के हित में काम कर रहे हैं. सिर्फ गुजरात स पांच ट्रिलियन इकोनॉमी संभव नहीं है. बीआरएस-बीजेपी हमें रोक रही है. बीजेपी महात्मा गांधी का अपमान कर रही है."

ABP Southern Rising Summit Live: 'सिर्फ गुजरात से 5 ट्रिलियन इकोनॉमी संभव नहीं, सदर्न राइजिंग समिट में केंद्र पर बरसे रेवंत रेड्डी

Southern Rising Summit 2024 Live: एबीपी नेटवर्क के सदर्न राइजिंग समिट का दूसरा संस्करण शुरू आज यानी 25 अक्टूबर 2024 को शुरू हो गया है. इस साल का कार्यक्रम, 'कमिंग ऑफ एज: आइडेंटिटी, इंस्पिरेशन, इम्पैक्ट' थीम पर हैदराबाद में शुरू हुआ. पूरे दिन यह भारत के दक्षिणी राज्यों की राजनीतिक, सांस्कृतिक, आर्थिक और सामाजिक प्रगति पर केंद्रित रहेगा, जिसमें न्यू साउथ के परिवर्तनकर्ताओं और दूरदर्शी लोगों को एक साथ लाया जाएगा.

बैकग्राउंड

Southern Rising Summit 2024 Live: एबीपी नेटवर्क के सदर्न राइजिंग समिट का दूसरा संस्करण आज यानी 25 अक्टूबर 2024 को शुरू हो गया है. इस साल का कार्यक्रम, 'कमिंग ऑफ एज: आइडेंटिटी, इंस्पिरेशन, इम्पैक्ट' थीम पर हैदराबाद में शुरू हुआ. पूरे दिन यह भारत के दक्षिणी राज्यों की राजनीतिक, सांस्कृतिक, आर्थिक और सामाजिक प्रगति पर केंद्रित रहेगा, जिसमें न्यू साउथ के परिवर्तनकर्ताओं और दूरदर्शी लोगों को एक साथ लाया जाएगा.


तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया और उसके बाद निदेशक धुर्बा मुखर्जी ने मुख्य भाषण दिया. धुर्बा मुखर्जी ने कहा, "अगर कोई बच्चा दक्षिण भारत में पैदा होता है, तो इस बात की बहुत संभावना है कि वह अपना पहला जन्मदिन बिना अपनी मां को खोए मनाएगा." उन्होंने बताया कि दक्षिण भारत ने भारत के विकास में किस तरह योगदान दिया है. कार्यक्रम के प्रमुख वक्ताओं में, तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी राज्य के विकास पर चर्चा किया. रैपिडो के सह-संस्थापक अरविंद संका ने भी शिखर सम्मेलन में भाग लिया.


इस कार्यक्रम में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री और टीडीपी के राष्ट्रीय महासचिव राम मोहन नायडू संसद से लेकर मंत्री बनने तक की अपनी यात्रा के बारे में बताएंगे तथा क्षेत्र में राजनीतिक विकास पर प्रकाश डालेंगे. एबीपी सदर्न राइजिंग समिट में टीडीपी प्रवक्ता ज्योत्सना तिरुनगरी, कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता शमा मोहम्मद, बीजेपी नेता माधवी लता और रंगमंच में पद्म श्री पुरस्कार विजेता मोहम्मद अली बेग भी अपनी बातें रखी.

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.