Southern Rising Summit 2024: एबीपी नेटवर्क के सदर्न राइजिंग समिट का दूसरा संस्करण आज यानी 25 अक्तूबर से शुरू हो गया है. इस साल का कार्यक्रम कमिंग ऑफ एज: आइडेंटिटी, इंस्पिरेशन, इम्पैक्ट'की थीम पर हैदराबाद में शुरू हुआ है जो कि दक्षिणी राज्यों की राजनीतिक, सांस्कृतिक, आर्थिक और सामाजिक प्रगति पर क्रेंदित है. कार्यक्रम में तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. रेवंत रेड्डी ने आज साउथ के राज्यों की वित्तीय स्थिति पर चिंता जताते हुए कहा कि केंद्र सरकार इन राज्यों को अपेक्षाकृत कम वित्तीय सहायता प्रदान करती है. 


तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने परिसीमन नीति के बारे में बात की, जिसके दक्षिण भारत की तुलना में उत्तर भारत, खासकर उत्तर प्रदेश के लिए ज्यादा बेहतर होने की उम्मीद है. उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि अगर उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों की सीटें बढ़ रही हैं तो दक्षिण भारत की सीटें भी बढ़नी चाहिए ताकि अनुपात बना रहे और भेदभाव न हो. नहीं तो ये उत्तर बनाम दक्षिण हो जाएगा.' 


जवाहर लाल नेहरू ने देश की जनता क जोड़ने का काम किया
तेलंगाना के सीएम ने आगे कहा आजादी के बाद कुछ ही नेता ने सच्चे लीडर बनकर देश को चलाने में भूमिका निभाई है. आजादी मिलने के बाद बहुत से लोग केवल "रोटी, कपड़ा और मकान" स्लोगन के पीछे भाग रहे थे, आपस में लड़ रहे थे, एक-दूसरे पर हमला कर रहे थे तब जवाहर लाल नेहरू ने देश की जनता को एक साथ जोड़ने का काम किया. 


पीएम मोदी सिर्फ गुजरात के लिए काम करते हैं!
तेलंगाना के सीएम ने आगे कहा हम यहां की जनता के लिए काम करते हैं. ऐसे में सिर्फ गुजरात से पांच ट्रिलियन इकोनॉमी पर्याप्त नहीं है. पीएम मोदी केवल गुजरात की जनता के लिए काम करते है, बाकी लोगों के लिए काम नहीं करते. साथ ही ये भी कहा कि बीजेपी नफरत की राजनीति करती है.


गांधी परिवार पर क्या बोले रेड्डी? 
रेवंत रेड्डी ने कहा बीजेपी को केरल की परवाह नहीं है, लेकिन गांधी परिवार उन्हें सड़क पर छोड़ने के लिए तैयार नहीं है. इसलिए प्रियंका गांधी वायनाड से चुनाव लड़ रही हैं. उन्होंने ये भी कहा कि तेलंगाना के लोग चाहते हैं कि सोनिया गांधी तेलंगाना से चुनाव लड़ें, लेकिन वो राज्यसभा चली गईं. अगली बार उन्हें तेलंगाना से जरूर चुनाव लड़ाएंगे. देश में हो रहे उन्नति और विकास के पीछे कांग्रेस का हाथ है. 


ये भी पढ़ें: 'तहे दिल से सॉरी', मुनव्वर फारूकी ने लॉरेंस बिश्नोई से मांगी माफी! जानें- वायरल वीडियो का सच