नई दिल्ली: दर्शकों और पाठकों से जुड़ने के लिए एबीपी न्यूज ने एक नई पहल की है. दिन की ताजा खबर पर दर्शक के मन में कोई सवाल है तो वो अब सीधे हमसे पूछ सकते हैं.


सवाल- दिल्ली के बुराड़ी में 11 मौत कैसे हुई और इसकी वजह क्या है? (जसराज सेन, फालसंद)


जवाब- ये अभी भी साफ नहीं हुआ है कि बुराड़ी में एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत कैसे हुई और किसने की, लेकिन सूत्रों के मुताबिक पुलिस को घर के छोटे बेटे ललित पर शक है. पूरे परिवार को खत्म करने के पीछे ललित का हाथ हो सकता है. 11 लोगों में एक शव ललित का भी है.


सवाल- घर से मिली डायरी किसकी लिखी हुई थी? ( नाहिद अली, रियाध, सऊदी अरब)


जवाब- घर से जो डायरी मिली है उसमें हैंडराइटिंग ललित की है. बताया जाता है कि उसके सपने में उसके पिता आते थे और उसे हर काम का समाधान बताते थे. दावा है कि ललित की आवाज भी चली गई थी, फिर सपने में पिता ने पूजा पाठ करने के लिए कहा जिसके बाद उसकी आवाज़ वापस आ गई. हालांकि ललित की बहन का कहना था कि उसका डॉक्टर ने इलाज किया था.


सवाल- क्या वास्तव में इसे एक हादसा समझना ठीक होगा? (हयात हाशमी, कानपुर)


जवाब- पुलिस सभी घर वालों के फोन डिटेल्स और खासकर ललित का इतिहास खंगाल रही है ताकि सही वजह का पता चल सके. जिस तरह से डायरी और रजिस्टर में लिखी बातें और घर की स्थिति दिख रही है, वो तंत्र मंत्र और अंधविश्वास की तरफ इशारा करते हैं.


सवाल- क्या ये किसी बाबा की गलतफहमी का शिकार हुये हैं? (अनुज शुक्ला, उन्नाव)


जवाब- पुलिस इस बात का पता लगा रही है कि परिवार किसी तांत्रिक या किसी बाबा के सम्पर्क में तो नहीं था ? क्योंकि जिस तरह की बाते रजिस्टर में लिखी गई है वो आम आदमी के बस की बात नहीं है.


यह भी पढ़ें-


दिल्ली: 11 मौतों के पीछे परिवार के छोटे बेटे ललित पर शक, तंत्रमंत्र की तरफ इशारा करती हैं रजिस्टर में लिखी बातें


बड़ा खुलासा: मरना नहीं चाहता था भाटिया परिवार, अनुष्ठान के लिए बांधी मुंह-आंख पर पट्टी- सूत्र

दिल्ली: 11 की मौत मामले में तंत्र-मंत्र के एंगल से जांच शुरू, अब एक बाबा की है तलाश

दिल्ली: 11 पाइप और 11 सवालों में उलझा 11 मौतों का रहस्य