Bharat Jodo Yatra Accident: कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान एक हादसा हो गया है. इस हादसे में 4 लोगों को करंट लगा है जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. इस मामले की जानकारी देते हुए कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा है कि आज यात्रा में एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना घटी. बेल्लारी के मोका कस्बे के पास 4 व्यक्तियों को मामूली बिजली का झटका लगा है. राहुल गांधी ने मुझे और विधायक नागेंद्र को सिविल अस्पताल का दौरा करने के लिए भेजा. भगवान दयालु हैं जैसे सब ठीक हैं. कांग्रेस चारों लोगों की आर्थिक मदद के रूप में एक लाख रूपये देगी.


जानकारी के मुताबिक रविवार की सुबह कर्नाटक के बेल्लारी से यात्रा शुरू हुई. यहां से यात्रा मौका नाम की जगह पर पहुंची. इस दौरान कांग्रेस पार्टी के कुछ कार्यकर्ता हाथों में झंडा और लोहे की छड़ी पकड़े हुए थे. इनमें से ही 4 लोग करंट की चपेट में आ गए. इसके बाद मौके पर मौजूद एंबुलेंस के डॉक्टरों ने उनका इलाज किया और अस्पताल भेज दिया.






कन्याकुमारी से शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा


कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा 7 सितंबर को कन्याकुमारी से शुरू हुई थी. अब तक ये यात्रा 4 राज्यों को पार कर चुकी है. जिनमें तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश शामिल हैं. अब ये यात्रा 9 नवंबर को महाराष्ट्र में प्रवेश करेगी. 3750 किमी का सफर पूरा करने के बाद यह यात्रा जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में खत्म होगी. यात्रा में शामिल सभी सदस्य इस दौरान 12 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से होकर गुजरेगी.


भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए खड़गे


राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के दौरान बल्लारी में आयोजित एक विशाल सम्मेलन को संबोधित किया. कांग्रेस नेता (Congress leader) और पार्टी अध्यक्ष पद के प्रत्याशी मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Karge) भी भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए. कांग्रेस के दिग्गज नेता अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ रहे हैं और वह पार्टी के वरिष्ठ नेता शशि थरूर के खिलाफ खड़े हैं.


ये भी पढ़ें: Bharat Jodo Yatra: शुरुआत में राहुल गांधी को भी मुश्किल लग रही थी 'भारत जोड़ो यात्रा', हजार किलोमीटर पूरे करने पर बताई हकीकत


ये भी पढ़ें: Bharat Jodo Yatra: आज 1000 किलोमीटर का सफर तय कर लेगी कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा, जानें अब तक क्या-क्या रहा खास