NCP Praful Patel News: महाराष्ट्र की आर्थिक राजधानी मुंबई से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता और राज्यसभा सांसद प्रफुल्ल पटेल के नाम पर कतर की रॉयल फॅमिली से पैसे की मांग करने वाले राहुल कांत नाम के शख्स को पुलिस ने हिरासत में लिया है. पुलिस आरोपी से पूछताछ में जुट गई है.


इस मामले में मुंबई पुलिस का कहना है कि व्हाट्सअप के जरिए प्रफुल पटेल की डीपी लगाकर कतर की रॉयल फैमिली से जुहू के रहने वाले राहुल कांत पैसे मांग रहा था. पुलिस का कहना है कि बीते 20 जुलाई को राहुल ने मैसेज किया था, जिसके बाद प्रफुल पटेल से रॉयल फॅमिली ने सम्पर्क कर इस घटना की जानकरी दी.


प्रफुल पटेल की शिकायत पर पुलिस ने दर्ज की FIR


इस पर एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल ने इस मामले की जानकारी मुंबई पुलिस से शेयर की. जिसके बाद मुंबई पुलिस ने इस मामले की जांच महाराष्ट्र साइबर क्राइम को दी. इस पर एक्शन लेते हुए साइबर क्राइम ब्रांच ने आईटी एक्ट 66 D के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया.


जानिए क्या है मामला?


इस मामले पर पुलिस ने जब आरोपी राहुल कांत को गिरफ्तार कर सख्ती से पूछताछ की तो आरोपी राहुल कांत ने बताया कि पहले तो उसने एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल के नंबर से मिलता जुलता हुआ एक वीआईपी नंबर एक पेड ऍप्लिकेशन के जरिए खरीदा. फिर, उस नंबर के जरिए कतर की रॉयल फैमिली से पैसे की मांग शुरू की. फिलहाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और आरोपी से आगे की जांच की जा रही है.


जानें कौन हैं NCP नेता प्रफुल्ल पटेल?


एनसीपी नेता प्रफुल पटेल का जन्म 17 फरवरी, 1957 को कोलकाता में हुआ था. प्रफुल पटेल के पिता मनोहर भाई पटेल बीड़ी के दिग्गज कारोबारी थे. उनके पिता मनोहर स्‍वर्गीय इंदिरा गांधी, मोरारजी देसाई, बाबूभाई पटेल के करीबी भी माने जाते थे. इसके अलावा वो गोदिंया सीट से कांग्रेस पार्टी के विधायक भी रहे थे. 


ये भी पढ़ें: Kanwar Yatra: 'जल्द हो सुनवाई, नहीं तो पूरी हो जाएगी यात्रा', कांवड़ नेमप्लेट विवाद पर बोली यूपी सरकार, SC से नहीं मिली राहत