मुंबई: मुंबई के शिवाजी नगर इलाके में पुलिस स्टेशन के टॉयलेट से एक आरोपी फरार हो गया लेकिन कुछ जागरुक बच्चों की मदद से उसे फिर से पकड़ लिया गया. टॉयलेट से फरार होते समय नजदीक ही खेल रहे बच्चों ने आरोपी के फरार होने का ना केवल वीडियो बनाया बल्कि घटना से अनजान पुलिस को भी सतर्क किया.


दरअसल शनिवार को सुबह साढ़े आठ बजे के करीब शफीउल्ला खान नाम के एक आरोपी को शिवाजी नगर पुलिस एक डकैती के केस में पूछताछ के लिए थाने लेकर आई थी. पूछताछ के दौरान शफीउल्ला ने जांच अधिकारी से टॉयलेट जाने की इजाजत मांगी. पुलिस ने इमरान को दूसरी मंजिल पर बने टॉयलेट जाने की इजाजत दे दी और जांच अधिकारी दूसरे शख्स से पूछताछ करने लगे. टॉयलेट के बाहर एक कांस्टेबल भी खड़ा रहा.



इसके बाद शफीउल्ला ने टॉयलेट के शीशे की खिड़कियों को हटाया और बहुत आसानी से टॉयलेट से बाहर दूसरी मंजिल के स्लैब पर आ गया. इत्तेफाक से पास की इमारत की छत पर खेल रहे बच्चों ने आरोपी को टॉयलेट का शीशा तोड़ते देख लिया और मोबाइल से वीडियो बनाने लगे. आरोपी दूसरी मंजिल से नीचे उतरने लगा उस दौरान बच्चों ने राहगीरों को आवाज भी लगाई. यह टॉयलेट का हिस्सा पुलिस स्टेशन के पीछे की तरफ आता है जिस तरह पुलिस की आवाजाही नहीं होती.


आरोपी इमारत से उतरते ही भागने लगा और फरार हो गया. इतना कुछ होने पर भी पुलिस को भनक नहीं लगी. गवाह बच्चों ने पुलिस को बताया और घटना का वीडियो दिखाया जिसके बाद आरोपी की तलाश शुरू हुई.


देर शाम तक धारावी इलाके से आरोपी शफीउल्ला को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस हिरासत से फरार होने के मामले में आईपीसी की धारा 224 के तहत शिवाजी नगर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है.


ये भी पढ़ें


महाराष्ट्र: नहीं मिली घर की चिकन बिरयानी तो कैदी ने पुलिस के साथ की बदसलूकी, वीडियो वायरल

अमित शाह ने कोलकाता रैली में कहा- BJP 2021 में दो तिहाई बहुमत से बंगाल में सरकार बनाएगी