हाथरस: हाथरस में गैंगरेप पीडिता के परिवार से मिलने के लिए आज उत्तर प्रदेश प्रशासन के दो बड़े अधिकारी पहुंचे हैं. सरकार की तरफ से उत्तर प्रदेश पुलिस के मुखिया और अपर प्रमुख सचिव गृ अवनीश अवस्थी पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे.


पुलिस की चाक चौबंद इंतजाम के बीच परिवार से मिलने पहुंचे दोनों अधिकारियों ने पहले पीड़ित के पिता, फिर भाई और भाभी से बात की. दोनों अधिकारियों से बात करते हुए परिवार ने पुलिस और प्रशासन के प्रति अपनी नाराजगी व्यक्त की और अपनी शिकायतें बतायीं.


पीड़िता के परिवार के मुलाकात के बाद अवनीश अवस्थी ने कहा, ''हम लोग ने परिवार के एक एक सदस्य से बात की, उन्होंने कई सारी बातें की हैं. जिनका हम समाधान निकालेंगे. एसआईटी के अधिकारी आकर बात सुनेंगे, हर चीज का समाधान निकालेंगे. अभी पुलिस लाइन जा रहे हैं, वहां प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.''

पीड़िता की भाभी ने अधिकारियों से मुलाकात के बाद कहां कि हमारे सवालों के जवाब नहीं मिलेंगे तब तक कोई मांग मंजूर नहीं है. पीड़िता के भाई ने कहा कि हमने अधिकारियों के कहा कि शव की एक तस्वीर ही दिखा देते जिससे हम घर पर श्रद्धांजलि दे देते. उन्होंने कहा कि वक्त को तो अब पीछे नहीं ले जा सकते, एसआईटी की टीम आएगी और आपसे बात करेंगे.

पीड़िता के परिवार ने कहा कि अगर आज से पहले किसी रेप पीड़ित परिवार का नार्कों टेस्ट हुआ होगा तो हम भी नार्को टेस्ट के लिए तैयार हैं. हमने डीएम के व्यवहार को लेकर भी बात की, उनसे भी बात करें.

दोनों अधिकारी दोपहर 2 बजकर 20 मिनटपर पीड़िता के घर पहुंचे और करीब 25 मिनटयह मुलाकात चली. इस बीच बता दें कि दोनों अधिकारियों के साथ हाथरस के डीएम मौजूद नहीं थे. जिलाधिकारी गांव के एंट्री प्वाइंट पर मीडिया को रोकने का काम कर रहे थे.


मुख्यमंत्री के निर्देश पर मीडिया को मिली गांव में एंट्री
लगातार कवरेज और विरोध के बाद हाथरस में मीडिया को पीड़ित परिवार से बात करने की इजाजत दी गई . मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सूचना और गृह विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान ये निर्देश जारी किए. उन्होंने कहा कि हाथरस में मीडिया को जाने की इजाजत दे दी जाए.


विनीत जायसवाल हाथरस के नए एसपी
इससे पहले, हाथरस के एसपी विक्रांत वीर सिंह, क्षेत्राधिकारी (CO) राम शब्द, इंस्पेक्टर दिनेश कुमार वर्मा, सब इंस्पेक्टर जगवीर सिंह और हेड मोहर्रिर महेश पाल को निलंबित कर दिया गया है. विनीत जायसवाल हाथरस के नए एसपी होंगे. अभी वे शामली के एसपी हैं.


पीड़िता के वीडियो ने उठाए पुलिस पर सवाल
वहीं, हाथरस कांड की पीड़िता का एक वीडियो भी सामने आया है. इस वीडियो में पीड़िता का बयान यूपी एडीजी के बयान से एकदम उलट हैं, जिसमें वो पीड़िता के साथ रेप की घटना से इनकार कर रहे हैं. इस वीडियो में पीड़िता कह रही है कि ''एक महीना पहले भी मेरा रेप करने की कोशिश की. तब मैं बच गई. रवि (आरोपी) फोन पर कह रहा था, कुछ हुआ नहीं. तब भाग गया था. उस दिन रेप हुआ. वही दोनों थे. बाकी सब मम्मी को देखकर भाग गए थे. थोड़ा होश था. मम्मी ने मुंह में पानी डाला पूछा क्या हुआ? रेप हुआ.