Gayathri Raguramm Quits BJP: अभिनेत्री से नेता बनीं गायत्री रघुराम ने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया है. उन्हें पिछले साल नवंबर में पार्टी से निलंबित कर दिया गया था. इसके बाद मंगलवार (03 जनवरी) को उन्होंने पार्टी छोड़ने की घोषणा कर दी. बीजेपी छोड़ते समय गायत्री रघुराम ने पार्टी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने आरोप लगाया कि तमिलनाडु इकाई में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं.


गायत्री रघुराम ने कहा कि तमिलनाडु इकाई में किसी को भी सच्चे कार्यकर्ताओं की परवाह नहीं है. उन्होंने ट्वीट किया कि पार्टी के अंदर महिलाओं को बराबर अधिकार और मौके नहीं मिलते. उन्होंने पार्टी छोड़ने के अपने फैसले के लिए तमिलनाडु बीजेपी अध्यक्ष के अन्नामलाई को जिम्मेदार ठहराया. 


अन्नामलाई पर जमकर हमला बोला


गायत्री ने ट्वीट किया, "मैंने भारी मन के साथ बीजेपी से इस्तीफा देने का फैसला किया है क्योंकि तमिलनाडु इकाई में महिलाओं को बराबर अधिकार और सम्मान नहीं दिया जाता. तमिलनाडु बीजेपी प्रमुख के अन्नामलाई के नेतृत्व में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं. मुझे एक बाहरी के तौर पर ट्रोल किया जाना मंजूर है." उन्होंने अपने इस ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और राष्ट्रीय महासचिव बीएल संतोष को टैग किया है.


 






पीएम मोदी-अमित शाह की तारीफ की


उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, "किसी को भी सच्चे कार्यकर्ताओं की परवाह नहीं है. अन्नामलाई का एकमात्र लक्ष्य ही सच्चे कार्यकर्ताओं को भगाना है. मैं बीजेपी के लिए शुभकामनाएं देती हूं." हालांकि, इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी और अमित शाह की तारीफ की है. उन्होंने कहा, "मोदी जी आप विशेष हैं, आप राष्ट्रपिता हैं, आप हमेशा मेरे विश्वगुरु और महान नेता रहेंगे. अमित शाह जी आप हमेशा मेरे चाणक्य गुरु रहेंगे."


पार्टी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद दिया


गायत्री ने इस्तीफे का ऐलान करते हुए एक के बाद एक कई ट्वीट किए. उन्होंने कहा, "उन सभी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद जिनके साथ मैंने 8 साल तक काम किया, जिनके साथ मैंने बहुत प्यार और सम्मान साझा किया. यह एक शानदार यात्रा थी."


वहीं पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने गायत्री रघुराम के इस्तीफे से कोई नुकसान नहीं होने की बात कही. पीटीआई के मुताबिक, पार्टी नेता ने गायत्री के आरोपों का भी खंडन किया है. उन्होंने कहा, "वह उनके (गायत्री के) आरोपों को ज्यादा महत्व नहीं देते हैं."


जानिए कौन हैं गायत्री रघुराम?


गायत्री रघुराम पेशे से ऐक्टर और कोरिओग्राफर थीं. 2014 में पीएम मोदी से प्रभावित होकर गायत्री ने राजनीति में कदम रखा और बीजेपी ज्वाइन की थी. पार्टी की सांस्कृतिक शाखा की प्रमुख बन गईं. 23 नवंबर 2022 को प्रदेश अध्यक्ष ने उन्हें पार्टी को बदनाम करने वाली गतिविधियों में शामिल होने के लिए छह महीने के लिए निलंबित कर दिया था.


ये भी पढ़ें-केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय की सुरक्षा को बढ़ाया गया, अब तैनात होंगे इतने कमांडो