Actor Vijay in Politics: साउथ के जाने-माने कलाकार विजय थलपति विजय ने लोकसभा चुनाव से पहले फरवरी 2024 में तमिलगा वेत्री कजगम (Tamilaga Vetri Kazham) नामक पार्टी का ऐलान किया था. अब चुनाव आयोग ने आधिकारिक तौर पर उनकी पार्टी को मान्यता दे दी है. एक्टर विजय ने रविवार (8 सितंबर 2024) को इस बात की घोषणा की है.


लोकसभा चुनाव से पहले किया पार्टी का ऐलान


साउथ सुपरस्टार विजय थलपति ने कहा, "हमने 2 फरवरी को चुनाव आयोग में अपनी पार्टी की मान्यता के लिए आवेदन किया था. हमारी याचिका की कानूनी जांच के बाद हमारे देश के चुनाव आयोग ने हमारी तमिलगा वेत्री कझगम पार्टी को रजिस्टर कर दिया है और हमारी पार्टी को चुनावी राजनीति में भाग लेने की मंजूरी दे दी है."


एक्टर थलपित के तमिलनाडु, केरल और अन्य दक्षिणी राज्यों में काफी फैन हैं. फरवरी में राजनीतिक पार्टी का गठन करते समय उन्होंने कहा था कि उनका संगठन सामाजिक न्याय के रास्तों पर चलेगा. उन्होंने कहा था कि पार्टी जाति और भ्रष्टाचार मुक्त होकर काम करेगी.


पार्टी का झंडा और प्रतीक चिन्ह जारी किया था


एक्टर विजय थलपति ने दो हफ्ते पहले अपनी पार्टी टीवीके का झंडा और प्रतीक चिन्ह जारी किया था. उनकी पार्टी के झंडे के ऊपर और नीचे लाल और मेरून रंग और बीच में पील रंग है, जिस पर दो हाथी और एक वागई फूल बना हुआ है, जो जीत का प्रतीक है. एक्टर विजय थलपति ने कहा कि वह जल्दी पार्टी के सदस्यों के साथ राज्य स्तरीय बैठक करेंगे, जहां पार्टी की विचारधारा के प्रचार-प्रसार को लेकर रणनीति तैयार की जाएगी. 


लॉन्च के मौके पर साउथ सुपरस्टार विजय ने कहा कि पार्टी का लक्ष्य आगामी 2026 विधानसभा चुनाव लड़ना और जीतना है. हालांकि टीवीके की घोषणा लोकसभा चुनाव से पहले की गई थी, लेकिन पार्टी ने चुनाव नहीं लड़ा और न ही किसी को समर्थन देने की घोषणा की थी.


ये भी पढ़ें : Kargil War: पाकिस्तान के DNA में झूठ भरा है… 25 साल बाद करगिल युद्ध में पाक सेना की संलिप्तता की स्वीकारी बात तो बोले एनके कालिया