Actress Sudhaa Chandran: अभिनेत्री सुधा चंद्रन को यात्रा के दौरान हुई असुविधा को लेकर सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स (सीआईएसएफ) ने माफी मांगी है. दरअसल, सुधा चंद्रन ने हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील करते हुए एक वीडियो पोस्ट किया था. वीडियो में एक्ट्रेस ने बताया था कि जब वो एयरपोर्ट पर जाती हैं, तो वहां सिक्योरिटी जांच के दौरान उनके आर्टिफिशियल लिंब (Prosthetic Limb) को निकालने के लिए कहा जाता है.  इसे लेकर सीआईएसएफ ने उनसे माफी मांगते हुए कहा है कि हम इस बात की जांच करेंगे.


सुधा चंद्रन के वीडियो पर जवाब देते हुए CISF ने कहा, मिस सुधा चंद्रन को हुई असुविधा के लिए हमें बहुत दुख है. प्रोटोकॉल के अनुसार, विशेष परिस्थितियों में ही सुरक्षा जांच के लिए आर्टिफिशियल लिंब को हटाया जाता है. 


सीआईएसएफ ने एक अन्य ट्वीट में कहा, हम इस बात की जांच करेंगे कि संबंधित महिला कर्मियों ने मिस सुधा चंद्रन से प्रोस्थेटिक्स को हटाने की रिक्वेस्ट क्यों की. हम सुधा चंद्रन को आश्वत करते हैं कि हमारे सभी कर्मियों को प्रोटोकॉल पर दोबारा संवेदनशील बनाया जाएगा, ताकि यात्रा करने वाले यात्रियों को कोई असुविधा ना हो.






गौरतलब है कि अभिनेत्री सुधा चंद्रन ने गुरुवार को इंस्टाग्राम पर ये वीडियो शेयर था. वीडियो में उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट पर इस तरह का बर्ताव बहुत बुरा लगता है. उन्होंने कहा कि जब भी वो प्रोफेशनल काम से एयरपोर्ट पहुंचती हैं, तो उनसे आर्टिफिशल लिंब हटाने को कहा जाता है. यह मानवीय रूप से भी असंवेदनशील और दुखदायी है.


साथ ही उन्होंने कहा कि इस देश में क्या चल रहा है, क्या एक-दूसरे को सम्मान देने का यही तरीका है. सुधा चंद्रन ने प्रधानमंत्री मोदी से इस व्‍यवस्‍था को बदलने की अपील की. वहीं, अभिनेत्री ने इसके लिए वरिष्‍ठ नागरिकों की तरह दिव्‍यांग के लिए भी कार्ड बनाए जाने की बात कही. 


 


Mumbai Fire: मुंबई के लालबाग इलाके की 60 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, जान बचाने के लिए छलांग लगाने वाले युवक की मौत



Explained: उत्तराखंड में बेवक्त बारिश से हुई तबाही में अब तक कितने लोगों की मौत हुई? जानें- मौसम का हाल