चेन्नई: तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में लोग भीषण जल संकट का सामने कर रहे हैं. अब इस समस्या से लोगों को निजात दिलाने के लिए राज्य के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी एक्शन मोड में आ गए हैं. उन्होंने शुक्रवार को कहा है कि एक करोड़ लीटर पानी वेल्लोर के जोलारपेट से ट्रेन के जरिए चेन्नई भेजा जाएगा. पानी के यहां पहुंचने से राहत मिलने की उम्मीद है. उन्होंने कहा कि छह महीने तक इस तरीके से यहां जल पहुंचाया जाएगा और इसके लिए 65 करोड़ रुपये की राशि अलग से रखी गई है.


जल के लिए पैसों का किया गया आवंटन


मुख्यमंत्री ने कहा कि चेन्नई मेट्रोपोलिटन वाटर सप्लाई एंड सीवरेज बोर्ड ने जल वितरण के लिए 158.42 करोड़ रुपये का आवंटन किया है. उन्होंने यहां सचिवालय में कहा कि तमिलनाडु जल आपूर्ति और जलनिकासी बोर्ड सहित कई एजेंसियों को 108.32 करोड़ रुपये दिए गए हैं ताकि वह राज्य के अन्य हिस्सों में जल की आपूर्ति कर सके.

मुख्यमंत्री का बयान 


मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘जहां तक चेन्नई का सवाल है तो सरकार जितनी जल्द पानी मुहैया करा सकती है, करा रही है.’’ उन्होंने बताया है कि जल भंडारण को बढ़ाने के लिए जल इकाईयों की मरम्मत और उन्हें मजबूत करने का कार्य पहले ही शुरू हो चुका है.

केरल के मदद की पेशकश की तमिलनाडु ने ठुकराया था


बता दें कि इससे पहले केरल सरकार ने गुरुवार को दावा किया कि उसने तमिलनाडु को 20 लाख लीटर पेयजल मुहैया कराने की इच्छा जताई थी लेकिन तमिलनाडु ने ‘अभी मदद की जरूरत नहीं है’ कहते हुए इस पेशकश को ठुकरा दिया था.

बिहार: चमकी बुखार से अब तक 150 से ज्यादा बच्चों की मौत, पूर्व मंत्री रूड़ी बोले- ये चीन की साज़िश तो नहीं?


'ऑपरेशन बंदर' नाम से हुई बालाकोट एयर स्ट्राइक, नौसेना ने भी कर ली थी तैयारी- सूत्र

दिल्लीः मौलवी का दावा, ‘जय श्री राम’ नहीं बोलने पर युवक ने कार से मारी टक्कर, जांच में जुटी पुलिस