ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के अनुसार, सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अदार पूनावाला ने लंदन के बेहद महंगे इलाके मेफेयर में एक प्रॉपर्टी किराए पर ली है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अदार इस प्रॉपर्टी के लिए हर हफ्ते रिकॉर्ड 69000 अमेरिकी डॉलर यानी करीब 50 लाख रुपये किराये के तौर पर देंगे.


अदार पूनावाला ने पोलैंड के एक अरबपति से किराए पर ली है प्रॉपर्टी


 रिपोर्ट्स के मुताबिक सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला ने लंदन में ये प्रॉपर्टी पोलैंड के एक अरबपति डोमिनिका कुलजाइक से किराये पर ली है. ये प्रॉपर्टी काफी खास बताई जा रही है. दरअसल अदार पूनावाला द्वारा किराए पर ली गई ये प्रॉपर्टी इलाके की सबसे बड़ी प्रॉपर्टी  है. इसका क्षेत्रफल करीब 25000 वर्ग फीट बताया जा रहा है. इसके साथ में एक गेस्ट हाउस भी है. जिससे मेफयर इलाके के सीक्रेट गार्डन में भी जा सकते हैं.


डील लंदन के लग्जरी होम मार्केट में लाएगी बूस्ट


ये डील लंदन के लग्जरी होम मार्केट में एक बूस्ट की तरह देखी जा रही है, जो ब्रेक्जिट और कोरोना महामारी की वजह से पटरी से उतर गई थी. गौरतलब है कि LonRes के आंकड़ों के मुताबिक अदार पूनावाला द्वारा लंदन के जिस इलाके में प्रॉपर्टी ली गई है वहां पिछले पांच साल के दौरान किराये में 9 फीसदी तक की कमी आई है.


अदार पूनावाला की कंपनी दुनिया की सबसे बड़ी कोरोना वैक्सीन निर्माता है


बतादें कि अदार पूनावाला भारत के सातवें सबसे अमीर अरबपति साइरस पूनावाला के बेटे हैं. वह पहले मेफेयर में ग्रोसवेनर होटल खरीदने के लिए बोली लगाने में असफल रहे थे. वहीं वर्तमान में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) दुनिया भर में उत्पादित और बेची जाने वाली कोरोना वैक्सीन की खुराक की संख्या के हिसाब से दुनिया का सबसे बड़ा वैक्सीन निर्माता है, जिसे फोर्ब्स के एक लेख के अनुसार नवंबर में $ 804 मिलियन राजस्व प्राप्त हुआ था.


ये भी पढ़ें

एंटीलिया मामला: एनआईए ने निलंबित पुलिस अधिकारी सचिन वाजे के खिलाफ UAPA के तहत भी लगाई धाराएं

कोरोना की दूसरी लहर: सरकार ने ‘एस्ट्राजेनेका कोविशील्ड’ के निर्यात पर अगले आदेश तक लगाई रोक