India Independence Day 2022: स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) से ठीक पहले जम्मू पुलिस (Jammu Police) ने सीमा पर पाकिस्तान (Pakistan) की ड्रोन वाली साजिश (Dron Conspiracy) को नाकाम करने के लिए हर संभव कदम उठाने पर जोर दिया है. इसके साथ ही जम्मू पुलिस ने रजौरी (Rajauri) और किश्तवाड़ (Kishtwar) में आतंकवाद (Terrorism) के विरुद्ध व्यापक कार्यवाही की जरूरत पर भी जोर दिया है. स्वतंत्रता दिवस से पहले जम्मू के एडीजी मुकेश सिंह (ADG Mukesh Singh) ने जम्मू में पुलिस सेना और अर्धसैनिक बलों के साथ बैठकर सुरक्षा इंतजामों को लेकर अहम बैठक की. इस बैठक में अफसरों को संबोधित करते हुए मुकेश सिंह ने आतंकी गतिविधियों में नवीनतम रुझानों पर रोशनी डाली.


मुकेश सिंह ने जम्मू-कश्मीर में काम कर रही प्रत्येक एजेंसी से इस खतरे को कम करने की दिशा में काम करने का आग्रह किया. जम्मू के एडीजी ने इस बैठक में पाकिस्तान की तरफ से लगातार बढ़ रहे ड्रोन के खतरे से निपटने के लिए बॉर्डर पर उचित कदम उठाने, बॉर्डर पर अपना सुरक्षा ग्रिड मजबूत करने, राजौरी पुंछ में आतंकी विरोधी अभियानों को तेज करने के साथ-साथ जम्मू के दूसरे जिलों में भी सुरक्षा प्रबंधों को पुख्ता करने पर जोर दिया. 


स्वतंत्रता दिवस की तैयारियां जोरों पर
मुकेश सिंह ने इस बैठक में सेना पुलिस और अर्धसैनिक बलों के साझा नाके लगाने की आवश्यकता पर भी जोर दिया. इसके साथ ही उन्होंने दूसरे राज्यों से लगने वाली सीमाओं पर सतर्कता बरतने की बात पर जोर दिया. केंद्र सरकार द्वारा चलाए जा रहे हैं हर घर तिरंगा अभियान पर बोलते हुए मुकेश सिंह ने कहा कि इस अवसर पर सेना, बीएसएफ, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस के बैंड जगह-जगह अपनी प्रस्तुति दे. 


सुरक्षा को लेकर अधिकारियों ने की बैठक
स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) पर इस बार मुख्य कार्यक्रम जम्मू (Jammu) में होना है और इसके लिए जम्मू पुलिस (Jammu Police) और जम्मू पुलिस की सुरक्षा (Jammu Police Security) विंग ने एडीजीपी (ADGP) को उन सभी पहलुओं से अवगत कराया जिनके तहत न केवल जम्मू शहर, बल्कि परेड वाली जगहों की सुरक्षा को भी सुनिश्चित किया गया है. इस बैठक में जम्मू पुलिस के आला अधिकारियों के साथ सेना के वरिष्ठ अधिकारी बीएसएफ (BSF) और सीआरपीएफ (CRPF) के अधिकारी सहित जम्मू के तमाम जिलों के एसएसपी (SSP) भी शामिल थे.


यह भी पढ़ेंः 


Bengal SSC Scam: अर्पिता मुखर्जी के पास मिले कैश को लेकर बोले पार्थ चटर्जी, 'पैसे मेरे नहीं हैं'


Explained: बंगाल से महाराष्ट्र तक ED छापेमारी की चर्चा, जानें प्रवर्तन निदेशालय का इतिहास, ताकत और अधिकार