गया: बिहार में गया के चर्चित आदित्य सचदेवा हत्याकांड में कोर्ट आज अपना फैसला सुनायेगा. कोर्ट ने इस मामले में मुख्य आरोपित रॉकी यादव को दोषी करार दिया है. सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद स्पीडी ट्रायल के जरिये हुई सुनवाई के बाद 31 अगस्त को फैसला देने का निर्णय लिया गया था. इस हत्याकांड का मुख्य आरोपित रॉकी यादव पूर्व जदयू एमएलसी मनोरमा देवी और आरजेडी के बाहुबली नेता बिंदी यादव के का बेटा है.


सड़क पर गाड़ी को साइड ना देने के चलते हुए विवाद में रॉकी यादव ने आदित्य सचदेवा को गोली मार दी थी. मृतक आदित्य सचदेवा महज 19 साल का था. 12वीं में पढ़ने वाला आदित्य कार की पिछले सीट पर बैठा था. गोली उसके सिर में लगी थी. आदित्य के पिता एक कारोबारी हैं.

यह घटना सात मई 2016 की है जब आदित्य सचदेवा अपने दोस्त नासिर हुसैन, आयुष अग्रवाल, मो. कैफ़ी, अंकित अग्रवाल के साथ गया से गया स्विफ्ट कार से लौट रहा था. इसी दौरान जदयू एमएलसी के बेटे रॉकी यादव ने गया के पुलिस लाइन रोड पर गोली मार दी. आदित्य की गलती ये थी कि उसने जेडीयू एमएलसी के बेटे की लैंड रोवर गाड़ी को साइड नही दी थी. इस पर भड़क कर रॉकी यादव ने आदित्य की जान ले ली.

इस मामले में रॉकी यादव के साथ घटना के वक्त मौजूद टेनी यादव और एमएलसी के बॉडीगार्ड राजेश कुमार को जेल भेजा गया था. फिलहाल टेनी यादव और राजेश कुमार बाहर है और रॉकी यादव अभी भी जेल में है.