Aaditya Thackeray Slams Eknath Shinde: आदित्य ठाकरे के मुताबिक मुंबई में रोड बनाने के टेंडर में घोटाला हुआ है. 400 किलोमीटर सड़क बनाने के लिए 6000 करोड़ से ज़्यादा का टेंडर जारी किया गया है. 2 साल में यह सड़क बनाने का टारगेट रखा गया है लेकिन इसके टेंडर में प्रॉपर प्लान नहीं बताया गया है. अदित्य ठाकरे ने कहा कि मुंबई में अगर एक साथ सड़क की खुदाई होगी तो शहर के ट्रैफिक का क्या होगा? उन्होंने कहा कि अभी मेयर नहीं है, स्टैंडिंग कमेटी नहीं है, फिर 6 हजार करोड़ का टेंडर किसकी अनुमति से पास हुआ.


आदित्य ठाकरे ने आरोप लगाया कि BMC में सड़क बनाने के जो टेंडर दिए जा रहे हैं, उसमे एक ही कंपनी को एक टेंडर में कम कीमत पर टेंडर दिया जा रहा है तो उसी कंपनी को दूसरे टेंडर में ऊंचे कीमत पर टेंडर दिया जा रहा है. मुम्बई में अब तक हर किलोमीटर सड़क बनाने के लिए लगभग 10 करोड़ का खर्च आता था लेकिन अब यह खर्च 18 करोड़ तक हो जाएगा. यह मुंबईकरों के पैसों की लूट है जिसे हम बर्दाश्त नही करेंगे.


अदित्य ठाकरे ने साधा सीएम पर निशाना


आदित्य ठाकरे ने सवाल उठाया कि BMC में फिलहाल कोई लोकप्रतिधि नहीं होते हुए भी 400 किलोमीटर सड़क बनाने के लिए टेंडर जारी किए गए हैं, लेकिन इसके लिए कोई प्लान नहीं है. उन्होंने कहा कि सवाल यह है कि यह टेंडर का पैसा बीएमसी देगी या राज्य सरकार देगी. क्योंकि BMC में अभी कोई प्रशासक नहीं है. 


अदित्य ने कहा कि सीएम एकनाथ शिंदे कहते हैं कि मुंबी में अगले दो साल में सड़क और फुटपाथ पूरी तरह से कॉन्क्रीट की कर देंगे. ठाकरे ने कहा कि एकनाथ शिंदे  पिछले 7 साल से ठाणे के पालकमंत्री थे और PWD मंत्री थे, तो ठाणे और आसपास इलाके के सड़क बदतर हालात में क्यों है? आदित्य ठाकरे ने मांग की कि इस टेंडर को रद्द किया जाए, क्योंकि इसमें मुम्बई की जनता के पैसे का नुकसान हो रहा है.


बता दें कि आने वाली 19 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुंबई में मेट्रो समेत कुछ योजनाओं को हरी झंडी दिखाने वाले हैं. मुंबई में राजनीतिक पार्टियों का उद्घाटन समारोह हो या फिर आरोप-प्रत्यारोप, इन सब के मुंबई  और उसके आस पास के महानगर पालिका के चुनाव माने जा रहे हैं. जो जल्द ही होने वाले हैं.


ये भी पढ़ें: Hate Speech Row: 'आखिर सरकार कर क्या रही है?' हेट स्पीच पर सुनवाई के दौरान SC का सवाल, ASI शंभू दयाल की हत्या का भी आया जिक्र