महाराष्ट्र: शिवसेना प्रमुख के बेटे आदित्य ठाकरे ने आज वर्ली विधानसभा सीट के लिए आज अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. वे ठाकरे परिवार के पहले ऐसे सदस्य हैं जो विधानसभा का चुनाव लड़ रहे हैं. चुनावी हलफनामे के मुताबिक आदित्य ठाकरे पर कोई आपराधिक मामला दर्ज नहीं है. वहीं आदित्य ठाकरे के पास कुल 11 करोड़ 38 लाख 5258 रुपये की संपत्ति है. उन्होंने कोई लोन नहीं ले रखा है.


चुनावी हलफनामे के मुताबिक आदित्य ठाकरे के पास 10 करोड़ 36 लाख 15,218 करोड़ की एफडी है. इसके अलावा 20 लाख 39 हजार रुपये के बॉन्ड शेयर हैं. उनके पास एक बीएमडब्ल्यू कार भी है जिसकी कीमत छह लाख 50 हजार रुपये हैं. 64 लाख 64075 रुपये के गहने हैं वहीं 10 लाख 22 हजार रुपये की दूसरी संपत्ति है. उन्होंने आय का स्रोत बिजनेस बताया है.


चुनाव से पहले ED के निशाने पर NCP नेता प्रफुल्ल पटेल, एयर इंडिया घोटाले में कसेगा शिकंजा


बता दें कि महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों पर 21 अक्टूबर को चुनाव होने हैं. नतीजे 24 अक्टूबर को आएंगे. बीजेपी और शिवसेना के बीच जो सीट शेयरिंग हुई है उसके तहत शिवसेना के खाते में 124 सीटें गई हैं. इसमें से शिवसेना ने 70 उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया है. वहीं बीजेपी ने 125 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया है. इसके अलावा रामदास अठावले की पार्टी आरपीआई के खाते में छह सीटें दी गई है. यानी सीटों के इन समझौतों को जोड़े तो 255 सीटों पर सबकुछ फाइनल है. 33 सीटों की तस्वीर अभी साफ नहीं है.


उधर पहली बार चुनावी मैदान में उतरे आदित्य ठाकरे के खिलाफ उनके चाचा राज ठाकरे ने उम्मीदवार नहीं उतारने का फैसला किया है. मनसे के नेताओं की बैठक के बाद ये फैसला लिया गया कि आदित्य ठाकरे के खिलाफ उम्मीदवार नहीं उतारा जाएगा.


पिछले विधानसभा चुनाव में शिवसेना ने बीजेपी से अलग चुनाव लड़ा था. साल 2014 के विधानसभा चुनाव में शिवसेना ने 63 सीटों पर जीत दर्ज की थी. वहीं बीजेपी ने 122 सीटे जीतने में कामयाबी हासिल की थी. इसके अलावा कांग्रेस के खाते में 42 तो एनसीपी के खाते में 41 सीटे गई थीं.


यह भी देखें