नोएडा: गौतमबुध नगर में कोरोना वायरस के संक्रमित रोगियो के बढ़ते रिकवरी रेट से जिला प्रशासन को राहत मिली है. पिछले एक महीने में कोरोना संक्रमित मरीजों का रिकवरी रेट करीब 10 प्रतिशत कि दर से बढ़ा है. प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटों में यहां कोरोना के 90 नए मरीज मिले, जिससे संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 4,103 हो गई है. राहतभरी खबर यह है कि जिले में बीते एक दिन में 2,590 मरीजों ने कोरोना को मात भी दी. इस समय सरकारी और प्राइवेट कोविड-19 अस्पतालों में 1,480 सक्रिय मरीजों का उपचार जारी है.


कार्यवाहक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. नेपाल सिंह कोरोना वायरस से संक्रमित रोगियो के बढ़ते रिकवरी रेट का श्रेय जिला प्रशासन को दे रहे हैं. उनका कहना है कि कोरोना संक्रमित मरीजों का रिकवरी रेट 11 जून तक 64 प्रतिशत था, जो 11 जुलाई तक बढ़कर 74 प्रतिशत हो गया है. जो डॉक्टरों और इलाज कराने मरीजों के लिए सकारात्मक संकेत हैं जबकि निर्धारित दिनों में मरीजों की संख्या में बेतहाशा वृद्धि हुई है. हालांकि, बीते एक महीने में कोरोना संक्रमित से हुई मौते डॉक्टरो के लिए परेशानी का सबब बनी हुईं हैं.


डॉ. नेपाल सिंह ने आगे बताया कि आठ मार्च से लेकर 11 जून तक 735 मरीज कोरोना से संक्रमित हुए. इस दौरान 477 मरीजों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. जो संक्रमित मरीजों का 64 प्रतिशत है. वहीं, इसके बाद से 11 जुलाई तक 2,612 मरीज संक्रमित हुए, जिसमें 1,919 मरीज स्वस्थ हुए हैं. उन्हें इलाज के बाद घर भेजा गया.


यह भी पढ़ें-


सूडान में बदल गया कानून, महिलाओं को मिली खतने से आजादी, गैर-मुस्लिमों को शराब पीने की इजाजत


क्या है SoG की जांच, जिसके बाद सीएम गहलोत और डिप्टी सीएम पायलट के बीच छिड़ गई जंग