VP Singh Grand Daughter Case: पूर्व प्रधानमंत्री विश्वनाथ प्रताप सिंह (VP Singh) की पोती अद्रीजा सिंह (Adrija Singh) और उनके पति अरकेश नारायण सिंह देव के बीच विवाद का मामला उत्तराखंड के सीएम तक पहुंच गया है. अद्रीजा सिंह ने कुछ दिन पहले अपने पति और ससुराल वालों के खिलाफ उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए उत्तराखंड पुलिस से शिकायत की थी.


इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक अब अद्रीजा सिंह ने इस मामले में उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात की है. सूत्रों के मुताबिक मुलाकात के बाद सीएम धामी ने देहरादून के एसएसपी को अद्रीजा को सुरक्षा देने और मामले की तेजी से जांच करने को कहा है.


2017 में हुई थी शादी


अद्रीजा की शादी ओडिशा के पूर्व सीएम आरएन सिंह के पोते अरकेश नारायण सिंह से 2017 में हुई थी. अरकेश के पिता अनंगदेव सिंह ओडिशा के बालागोर से सांसद रहे हैं. अरकेश और अद्रीजा पिछले कुछ समय से देहरादून में स्थित अपने एक मकान में रह रहे हैं. 


ससुराल वालों पर मारपीट का आरोप


हाल ही में अद्रीजा ने देहरादून पुलिस के पास अपने पति अरकेश और ससुराल वालों के खिलाफ घरेलू हिंसा और दहेज के लिए प्रताड़ित किए जाने की शिकायत दर्ज कराई थी. अपनी शिकायत में अद्रीजा ने यह भी कहा है कि 13 मई को उनके साथ मारपीट की गई.


एसएसपी देहरादून दिलीप सिंह कुंवर ने एएनआई को बताया कि पुलिस ने अद्रीजा के पति समेत उनके ससुराल के 5 लोगों के खिलाफ घरेलू हिंसा, दहेज उत्पीड़न और हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया है. सीओ राजपुर इस मामले की जांच कर रहे हैं.


पुलिस पर मदद न करने का आरोप


सूत्रों के मुताबिक, शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं होने पर अद्रीजा ने उत्तराखंड के डीजीपी से मुलाकात की थी जिसके बाद मामले को अब देहरादून के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) को ट्रांसफर कर दिया गया है.


अद्रीजा ने आरोप लगाया है कि उत्तराखंड के पुलिस के एक सीनियर अफसर की उनके ससुराल पक्ष से नजदीकी के चलते उनके मामले की सुनवाई नहीं हो रही है. सूत्रों की मानें तो अद्रीजा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से भी मदद की गुहार लगाई है. इसके बाद एक बड़े नेता ने उत्तराखंड सीएम पुष्कर धामी को फोन किया था.


यह भी पढ़ें


New Parliament Building: 'राष्ट्रपति करें नए संसद भवन का उद्घाटन', राहुल गांधी के बयान पर BJP बोली- PM मोदी का एक भी अच्छा काम...