Afghanistan Citizen Arrested: गुजरात की एंटी टेरर स्क्वॉयड (Gujarat ATS) ने दिल्ली में बड़ी कार्रवाई की है. वसंत कुंज (Vasant Kunj) इलाके से एक अफगानिस्तानी नागरिक (Afghanistan Citizen) को 4 किले होरोइन (Heroin) के साथ गिरफ्तार किया है. इंटरनेशनल मार्केट में इस होरोइन की कीमत लगभग 20 करोड़ रुपये बताई जा रही है. इस बात की जानकारी गुजरात पुलिस (Gujarat Police) ने रविवार को दी है.


गिरफ्तार हुए आरोपी की पहचान वादिउल्लाह रहिमुल्लाह के नाम से हुई है. इस मामले पर ज्यादा जानकारी देते हुए गुजरात पुलिस ने कहा कि गुजरात एटीएस की सूरत क्राइम ब्रांच की सूचना के आधार पर दिल्ली के वसंतकुंज इलाके से एक अफगानिस्तान के नागरिक को गिरफ्तार किया गया है. इस अफगानिस्तानी नागरिक का नाम वादिउल्लाह रहिमुल्लाह है जिसके पास से 4 किलो हेरोइन बरामद हुआ और इसकी कीमत 20 करोड़ रुपये है.


एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज


पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि वादिउल्लाह रहिमुल्लाह के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है. इससे पहले शुक्रवार को एनसीबी ने मुंबई में 200 किलो गांजा जब्त किया था जिसकी कीमत 4 करोड़ रुपये आंकी गई. इस मामले में एनसीबी ने एक शख्स को गिरफ्तार किया था और एक वाहन भी जब्त किया था. रिपोर्ट के मुताबिक इस गांजे को मुंबई में जगह-जगह सप्लाई किया जाना था.


एनआईए की 20 जगहों पर छापेमारी


पिछले साल सितंबर के महीने में गुजरात (Gujarat) के मुंद्रा पोर्ट (Mundra Port) पर जब्त की गई 3 हजार किलो ग्राम हेरोइन (Heroin) के मामले में एक हफ्ते पहले एनआईए (NIA) ने बड़ी कार्रवाई की थी. एनआईए ने देश में 20 जगहों पर छापेमारी की थी जिसमें दिल्ली (Delhi) के 20, गुजरात में 2, पंजाब (Punjab) में 1 और पश्चिम बंगाल में 3 जगहों पर छापेमारी की थी. इस छापेमारी में एनआई ने एक नामी कोरोबारी समेत 2 लोगों को गिरफ्तार किया था.


ये भी पढ़ें: Mundra Port Drug Case: मुंद्रा बंदरगाह पर जब्त हेरोइन मामले में NIA का एक्शन, नौ आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल


ये भी पढ़ें: Punjab News: गुजरात से पंजाब लाई जा रही 190 करोड़ की हेरोइन जब्त, टूलबॉक्स में छिपाकर करते थे स्मगलिंग