नई दिल्ली: दिल्ली से सटे यूपी के ग्रेटर नोएडा में ड्रग्स ओवरडोज से छात्र की मौत के बाद भारी बवाल हुआ है. लोगों ने नाइजीरियाई युवक को पीट दिया. 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. ग्रेटर नोएडा में 12 वीं के छात्र की मौत के बाद हुए हंगामे में करीब 4 नाइजीरियान युवक घायल हुए है सभी घायलों का ग्रेटर नोएड़ा के निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. पुलिस ने इस मामले में 9 ज्ञात और करीब 150 अज्ञात लोगों के ख़िलाफ़ एफआईआर दर्ज की है. पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है और वीडियो ग्राफी के माध्यम से 55 लोगों की पहचान कर ली गयी है.


वही वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कैसे लोग नाईजीरियन लोगों को लाठी डंडे और फर्नीचर से पीटते हुए दिखाई दे रहे है तो कुछ लोग लोहे के डस्टबिन से नाईजीरियन की पिटाई कर रहे है अब पुलिस इन्हीं वीडियो के आधार पर आरोपियों को पहचान कर पकड़ने की बात कर रही है.

कल शाम ग्रेटर नोएडा के परीचौक पर 12 वीं के छात्र मनीष की मौत के बाद उसके परिजन और इलाके के सैकड़ों लोग कैंडिल मार्च निकाल रहे थे जिसके बाद कैंडिल मार्च में शामिल लोग उग्र हो गए और ग्रेटर नोएडा के अलग अलग इलाकों में नाइजीरियाई युवकों के साथ मारपीट की गयी थी. इस घटना में घायल 4 नाइजीरियाई का ग्रेटर नोएड़ा के कैलाश हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है डॉक्टरों के मुताबिक सभी चारों घायलों की स्थिति अब सामान्य है और जब इनको कल भर्ती कराया गया था तो इन चारों के शरीर पर काफी चोट के निशान थे. मामले की गंभीरता को देखते हुए विदेश मंत्रालय ने यूपी सरकार से रिपोर्ट मांगी है.