Shraddha Murder Case: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की एक टीम ने महरौली जंगल से शरीर के अंगों को बरामद किया. उसके बाद रविवार (20 नवंबर) को पुलिस श्रद्धा वाकर हत्याकांड में अधिक फोरेंसिक साक्ष्य एकत्र करने के लिए छतरपुर में आफताब पूनावाला (Aaftab) के घर पर पहुंची. दरअसल, आफताब ने श्रद्धा का गला घोंटकर हत्या (Shraddha Murder) कर दिया था और उसके बाद शरीर के 35 टुकड़े कर दिए थे. शरीर के टुकड़ों को जंगल में फेंकने से पहले आफताब से अपने घर में करीब तीन हफ्ते तक फ्रिज में रखा था.


इस बीच दिल्ली पुलिस की एक और टीम महाराष्ट्र के वसई में है. पुलिस ने शनिवार (19 नवंबर) को मुंबई के एक कॉल सेंटर में श्रद्धा वाकर की पूर्व मैनेजर और उनकी एक सहेली के बयान दर्ज किए. चलिए पांच प्वॉइंट में जानते हैं कि श्रद्धा वाकर हत्याकांड के बड़े अपडेट क्या हैं.


श्रद्धा वाकर हत्याकांड के पांच बड़े अपडेट



  1. दिल्ली पुलिस की एक टीम छतरपुर के उस फ्लैट में मौजूद है जहां अपराध हुआ था और वह और सबूत जुटा रही है. पुलिस ने आफताब के फ्लैट के मालिक जयश्री पाटकर और श्रद्धा से भी पूछताछ की. पहले की तलाशी के दौरान आफताब के फ्लैट से एक धारदार हाथियार बरामद हुआ था, जिसके बारे में शक है कि इसका इस्तेमाल श्रद्धा वाकर के शरीर को काटने के लिए किया गया होगा. 

  2. पुलिस ने महरौली स्थित घर से सारे कपड़े भी कब्जे में ले लिए हैं, जिन्हें फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा जाएगा. पुलिस अब तक शरीर के 13 अंग बरामद कर चुकी है, जिनमें ज्यादातर कंकाल के अवशेष हैं. 

  3. जांचकर्ताओं की एक और टीम वसई में हाउसिंग सोसाइटी के पदाधिकारियों के बयान दर्ज करने के लिए है, जहां आफताब का परिवार रहता है. वहां फ्लैट पर ताला लगा हुआ है और स्थानीय पुलिस ने कहा कि आफताब के परिवार के सदस्य किसी अज्ञात स्थान पर भाग गए हैं और फिलहाल उनका कोई पता नहीं चल रहा है.

  4. शनिवार (19 नवंबर) को पुलिस टीम ने उन दो लोगों के बयान दर्ज किए, जिनसे श्रद्धा ने आफताब के हाथों 2020 में मारपीट का सामना करने के बाद सहायता के लिए संपर्क किया था. इस बीच आफताब ने पुलिस को बताया कि हत्या के बाद उसने फ्लैट की तलाशी ली और श्रद्धा की तीन तस्वीरें जला दीं, जिनमें से दो उत्तराखंड की और एक मुंबई की थी. उसने पहले तीनों तस्वीरों के फ्रेम तोड़े और फिर किचन में आग लगा दी. 

  5. आफताब पूनावाला का नार्को टेस्ट सोमवार (21 नवंबर) को होने की संभावना है क्योंकि पांच दिन की पुलिस हिरासत अगले दिन खत्म हो रही है. वहीं, महरौली के जंगल में श्रद्धा के शरीर के अंगों की खोज के छह दिनों के बाद पुलिस को अभी तक इस मामले में महत्वपूर्ण सबूत इकट्ठा करना बाकी है, जैसे कि हत्या का हथियार, पीड़िता का कटा हुआ सिर, उस दिन उसने जो कपड़े पहने थे या उसका फोन जिसे आफताब ने फेंक दिया था.


श्रद्धा का कत्ल करने के बाद वसई लौटा था आफ़ताब 
जानकारी के अनुसार, मई महीने में श्रद्धा का कत्ल (Shraddha Murder) करने के बाद आफ़ताब वसई लौटा था. वसई लौटकर आफ़ताब (Aaftab) ने घर में से कुछ सामानों को इकट्ठा किया और एक निजी पैकर्स और मूवर्स कंपनी की सहायता से दिल्ली (Delhi) के छतरपुर इलाके के जिस घर मे वो रहता था उस जगह समान को शिफ्ट करवाया था. अब दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की टीम मीरा रोड के नयानगर पुलिस स्टेशन में पैकर्स और मूवर्स कंपनी से संबंधित एक व्यक्ति से पूछताछ कर रही है. इस दौरान पुलिस को एक स्लिप मिला जिस पर वसई से छतरपुर का पता लिखा हुआ है. स्लिप पर तारीख 5-06-22 लिखी हुई है.


यह भी पढ़ेंः 


Shraddha Murder Case: श्रद्धा वॉकर का सिर खोजने के लिए महरौली का तालाब खाली करा रही पुलिस, आफताब की निशानदेही पर ऑपरेशन!


Shraddha Murder Case: अब तक पुलिस को मिलीं कौन-कौन सी हड्डियां? धारदार हथियार से काटे जाने के निशान, जानें अपडेट