Aftab Poonawala Polygraph Test: अपनी सह जीवन (लिव-इन) साथी श्रद्धा वालकर की हत्या के आरोपी आफताब अमीन पूनावाला ने विधि विज्ञान प्रयोगशाला (FSL), रोहिणी में उसके पॉलीग्राफ परीक्षण के दौरान अपराध को अंजाम देने की बात कबूली है.  सूत्रों ने बुधवार (30 नवंबर) को यह जानकारी दी. सूत्रों के अनुसार अनेक सत्रों के बाद मंगलवार को पॉलीग्राफ परीक्षण समाप्त हुआ था. उन्होंने कहा, ‘‘आरोपी ने श्रद्धा वालकर की हत्या करने तथा उसके शव के टुकड़े करके अनेक क्षेत्रों में फेंकने की बात कबूली है.’’


एफएसएल के अधिकारियों ने कहा कि पूनावाला का बृहस्पतिवार (1 दिसंबर) को रोहिणी के एक सरकारी अस्पताल में नार्को एनालिसिस परीक्षण भी होगा. एफएसएल, रोहिणी में FSL के प्रमुख संजीव गुप्ता ने कहा, ‘‘पूनावाला पर बृहस्पतिवार को नार्को एनालिसिस परीक्षण बाबासाहेब आंबेडकर अस्पताल, रोहिणी में कराया जाएगा. एफएसएल की टीम इस परीक्षण के लिए तैयार है. परीक्षण के मौके पर टीम के साथ डॉक्टर मौजूद रहेंगे.’’


पूरा हुआ आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट
श्रद्धा हत्याकांड के आरोपी आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट पूरा हो चुका है. अब आफताब के नार्को टेस्ट के लिए 1 दिसंबर की तारीख तय की गई है. आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट 5 दिन के दौरान चलाये गए सेशन में पूरा हुआ है. 


नार्को टेस्ट के लिए तैयार
एफएसएल के सहायक निदेशक ने कहा कि हम इस मामले को प्राथमिकता पर रख रहे हैं और रिपोर्ट (पुलिस को पॉलीग्राफ टेस्ट की) जल्द दी जाएगी. पॉलीग्राफ टेस्ट से पुलिस जांच में सहयोग मिलने की उम्मीद है. हम लोग नार्को टेस्ट (Narco Test) के लिए तैयार हैं.


कड़ी सुरक्षा में ले जाया गया एफएसएल 
पॉलीग्राफ टेस्ट खत्म होने के बाद आफताब को भारी सुरक्षा के बीच एफएसएल रोहिणी से तिहाड़ जेल ले जाया गया. इस दौरान एफएसएल के बाहर सड़क पर आवाजाही को रोक दिया गया. पुलिस ने क्लीयर पैसेज दिलाया, जिसके बाद पुलिस वैन को एस्कॉर्ट के साथ ले जाया गया. एफएसएल के सहायक निदेशक संजीव गुप्ता ने कहा कि आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट आज पूरा हो गया. यह पिछले हफ्ते शुरू हुआ था. पॉलीग्राफ परीक्षण के परिणाम अस्पताल में स्वीकार्य नहीं होते.


ये भी पढ़ें: Shraddha Murder Case: आरोपी आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट हुआ खत्म, रिपोर्ट आने पर हो सकता है नार्को टेस्ट